.

संकट में महाविकास आघाडी सरकार? उद्धव ठाकरे ने शिवसेना MLAs की बुलाई बैठक

महाराष्ट्र में एमएलसी चुनाव के नतीजों से राजनेताओं को हैरान कर दिया है. एमएलसी चुनाव में महाविकास आघाड़ी के प्रत्याशी की हार के साथ ही सरकार बिखरती दिख रही है. सबसे वरिष्ठ मंत्री एकनाथ सिंदे के साथ 12-13 विधायक गायब हैं.

21 Jun 2022, 12:22:11 PM (IST)

highlights

  • संकट में महाविकास आघाडी सरकार
  • मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी विधायकों को बुलाया
  • शिवसेना के 12-13 विधायक महाराष्ट्र से बाहर

मुंबई:

महाराष्ट्र में एमएलसी चुनाव के नतीजों से राजनेताओं को हैरान कर दिया है. एमएलसी चुनाव में महाविकास आघाडी के प्रत्याशी की हार के साथ ही सरकार बिखरती दिख रही है. सबसे वरिष्ठ मंत्री एकनाथ सिंदे के साथ 11 विधायक गायब हैं. एमएलसी चुनाव में बीजेपी को अपने वोटों से ज्यादा 10+ वोट मिले हैं, जो बताते हैं कि महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार संकट में है. इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के सभी विधायकों को बैठक में बुलाया है. सभी विधायकों को बैठक में शामिल होने के निर्देश दिये गए हैं, जो इस बैठक में शामिल नहीं होंगे, उनपर कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई है.

विधायकों से ठाकरे नाराज, उठा सकते हैं कड़ा कदम

उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के सभी विधायकों को 12 बजे बैठक में हाजिर रहने के निर्देश दिए हैं. ये बैठक उस समय बुलाई जा रही है, जब कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ 11 अन्य विधायक गायब बताए जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, ये विधायक सूरत में हैं.

विधायकों के गायब रहने पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नरायन राणे ने शिवसेना पर तंज कसते हुए कहा कि अब इस मुद्दे पर क्या ही बोला जाए, जब बैठक से पहले विधायक ही गायब हो जाएं.

Maharashtra | No comments should be made on such things, else what is the point of being unreachable: Union Minister & BJP leader Narayan Rane on Maharashtra minister & Shiv Sena leader Eknath Shinde who is reportedly "unreachable" pic.twitter.com/M2x08Co6Uf

— ANI (@ANI) June 21, 2022

हालांकि खबर ये आ रही है कि बीजेपी महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाने में जुट गई है. सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना के गायब विधायकों पर अगर पार्टी कार्रवाई करती है, या फिर उनकी सदन की सदस्यता रद्द होती है, तो वो राज्यपाल के माध्यम से उनका मनोनयन करवा सकती है. ऐसे में बीजेपी क्या कदम उठाती है, वो देखने वाली बात होगी. क्योंकि मौजूदा हालात में महाविकास आघाडी सरकार लंबा सफर तय करती नहीं दिख रही है. ऐसे में बीजेपी अगर सरकार बनाने की कोशिश करती है, तो महाविकास आघाडी का टिकना नामुमकिन सा लगता है.