.

क्राइम पेट्रोल देखकर तीन दोस्‍तों ने दसवीं के छात्र को किया अगवा, हत्‍या कर किया परिजनों को फोन

टीवी सीरियल देख कर आजकल अपराध ज्यादा बढ़ने लगे हैं. ऐसी ही एक घटना ग्वालियर में हुई है जहां तीन दोस्‍तों ने क्राइम सीरियल देख कर फिरौती के लिए अपने ही दोस्त की गला घोटकर हत्या कर दी और फिर उसके परिजनों से फिरौती की रकम मांगी, लेकिन मोबाइल से हत्या का रहस्य खुल गया

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Oct 2018, 08:15:00 AM (IST)

ग्वालियर:

टीवी सीरियल देख कर आजकल अपराध ज्यादा बढ़ने लगे हैं. ऐसी ही एक घटना ग्वालियर में हुई है जहां तीन दोस्‍तों ने क्राइम सीरियल देख कर फिरौती के लिए अपने ही दोस्त की गला घोटकर हत्या कर दी और फिर उसके परिजनों से फिरौती की रकम मांगी, लेकिन मोबाइल से हत्या का रहस्य खुल गया .

यह भी पढ़ें ः आज रायपुर आ रहे हैं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, नहीं जा पाएंगे महामाया मंदिर, जानिए क्‍यों

चार दिन पहले महाराजपुरा के मऊ गांव से दसवीं का छात्र राजू लोधी लापता हो गया था. उसकी परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी. इसके बाद राजू परिजनों के पास एक फोन आया. फोन करने वाले छात्र की अलग-अलग लोकेशन बताने लगे. इसपर परिजनों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को राजू के तीन  दोस्‍तों के बारे में बताया जिस पर पुलिस ने राजू के दोस्त कमल, दीपू लोधी और प्रदीप लोधी कोउठा लिया. जब पुलिस ने तीनों से पूछताछ की तो पहले तो तीनों ने अनभ्‍िाज्ञता जाहिर की, लेकिन पुलिस की सख्‍ती के आगे टूट गए. दीपक आईटीआई किया है और दूसरा आरोपी मलेशिया में ड्राइवर का काम छोड़कर ग्वालियर आया था . तीसरा भिंड जिले में नौकरी था. 

सन्‍न रह गई पुलिस 

तीनों आरोपियों ने पुलिस को जानकारी दी उससे वह भी सन्‍न रह गई. उन्होंने टीवी पर क्राइम पेट्रोल देखकर इस घटना की प्लानिंग की थी और 17 अक्टूबर 2018 की शाम दीपू राजू को उसके घर से किसी काम की बोलकर बहार ले आए और कार में बिठाकर अपहरण कर लिया. अपहरण करने के बाद मोबाइल से परिजनों को फोन कर फिरौती मांगने की योजना बनाई. उसी दिन राजू की गला घोटकर हत्या कर दी और उसकी लाश खेत में गड्ढा खोदकर दफना दिया. तीनों ने अपने ही दोस्त की गला घोटकर हत्या कर दी उसके बाद उसकी लाश को एक खेत में दफन कर दिया और फिर परिजनों से 50 लाख की फिरौती की रकम मांगने लगे. 

जमीन बेचने पर मिले थे दो करोड़ रुपये

पुलिस ने आरोपियो की निशान देही पर खेत में से गड्ढा खोदकर शव को बरामद कर लिया है. दरअसल चारों ही दोस्त थे और एक दूसरे के घर की बातें भी जानते थे . मृतक राजू के परिजनों ने 16 बीघा जमीन बेची थी जो कि ग्वालियर विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में आ गई है और उस जमीन के सौदे के लिए उन्हें दो करोड़ से ज्यादा की रकम मिली थी, जिसके बारे में राजू के दोस्तों को भी पता था. बस यही से इन तीनों के मन में लालच आ गया. फिरौती वसूलना से पहले ही भांडा फूट गया और पुलिस ने कार सहित तीनों आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया.