.

राष्ट्रपति कोविंद से मिले शिवराज सिंह चौहान, MP में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर चुनाव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रतिनिधिमंडल के साथ शनिवार (1 जनवरी) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Jan 2019, 08:48:04 PM (IST)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रतिनिधिमंडल के साथ शनिवार (1 जनवरी) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. मुलाकात के बाद शिवराज सिंह चौहान मीडिया से मुखातिब हुए और कहा, 'हमने राष्ट्रपति से विधानसभा (मध्य प्रदेश) के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव के दौरान नियमों और परंपराओं के उल्लंघन के खिलाफ जांच और कार्रवाई करने की अपील की है.'

शिवराज सिंह ने कहा कि जिस तरह से विधानसभा में अध्यक्ष का निर्वाचन हुआ उसमें न प्रक्रिया का पालन हुआ न परंपराओं का पालन हुआ. एक तरफा सत्ता पक्ष के प्रोटेम अध्यक्ष निर्वाचित कर दिए गए. इसके साथ ही बिना आपत्ति सुने उपाध्यक्ष भी निर्वाचित कर दिया गया. 

इसे भी पढ़ें : मायावती-अखिलेश के गठबंधन पर बोले चाचा शिवपाल, हमारे बिना अधूरा है 'साथ'

इसलिए हम राष्ट्रपति से मिलने आए थे. वो वीडियो फुटेज मंगवा कर देखें और इस मामले में उचित कार्रवाई करें. क्योंकि यह मामला लोकतंत्र और संविधान की हत्या से जुड़ा हुआ है. 

दरअसल, एमपी विधानसभा की तीन दशक पुरानी परंपरा को दरकिनार करते हुए इस बार स्पीकर और डिप्टी स्पीकर दोनों पदों पर सत्ता पक्ष का कब्जा हुआ है.