.

आचार संहिता का डर दिखाकर ऐंठे 10 लाख, सब इंस्पेक्टर समेत तीन सस्‍पेंड

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर साथ ही आगामी त्योहारों को देखते हुए भोपाल पुलिस के द्वारा अधिकतर थाना क्षेत्रों के अलावा सीमा वाले थानों पर विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान का उद्देश्य वाहन से शराब पैसे और हथियारों की तस्करी करने वालों को रंगे हाथों पकड़ना है.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Oct 2018, 11:04:09 AM (IST)

खैरागढ़:

सर्राफा व्यापारी को आचार संहिता का डर दिखाकर पुलिस ने 10 लाख ऐंठ लिए. व्यापारी ने जब इसकी शिकायत एसपी से तो पनिहार थाने के सब इंस्पेक्टर कृपा शंकर अवस्थी , एएसआई ब्रह्मेश्वर और आरक्षक भारत सिंह को सस्‍पेंड कर दिया गया. हाइवे पर चेकिंग के दौरान व्यापारी की कार में मिले थे 10 लाख रुपए.

कारों से कैश बरामदगी का सिलसिला जारी, भोपाल में 9 लाख बरामद

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर साथ ही आगामी त्योहारों को देखते हुए भोपाल पुलिस के द्वारा अधिकतर थाना क्षेत्रों के अलावा सीमा वाले थानों पर विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान का उद्देश्य वाहन से शराब पैसे और हथियारों की तस्करी करने वालों को रंगे हाथों पकड़ना है. बुधवार शाम खजूरी पुलिस ने खजूरी टॉल नाके के चुनाव की चेकिंग में कुल 9 लाख रुपये बरामद किये. पुलिस ने एक कार से सात लाख एवं एक अन्य कार से दो लाख बरामद किए.

भोपाल -इंदौर हाईवे पर स्थित फंदा टोल नाके पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो अलग-अलग कारों से लाखों रुपए की नकदी बरामद की. तहसीलदार मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि खजुरी पुलिस ने बाबू भाई मिस्त्री निवासी सीहोर की स्विफ़्ट कार से 1 लाख 97 हजार 2 सो साठ रुपए की नगदी बरामद की है. बाबू भाई कृषि उपकरण से संबंधित व्यवसाय करते हैं.वहीं चेकिंग के दौरान कोह फिजा निवासी पियूष की कार से 7 लाख 27 हजार 4 सो हुए जब्‍त किये हैं . पीयूष ज्योतिषी अंडे का व्यवसाय करते हैं.

 

15:10 (IST)

विजय अग्रवाल bjp से हुए बागी

रायगढ़ः पूर्व विधायक रायगढ़ विजय अग्रवाल BJP से हुए बागी. निर्दलीय चुनाव लड़ने की किया घोषणा.BJP के रायगढ़ से वर्तमान विधायक रोशन लाल अग्रवाल को प्रत्याशी बनाये जाने से हैं नाराज. सैकड़ों कार्यकर्ताओ की उपस्थिति में प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया एलान.

13:32 (IST)

नकली नोटों के साथ 3 युवकों को दबोचा

जबलपुर: चुनाव आचार संहिता के दौरान ओमती पुलिस ने नकली नोट के साथ 3 युवकों को दबोचा है. आरोपियों से 87,200 के नकली नोट बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि तीनों आरोपी जबलपुर में ही किराये का मकान लेकर नकली नोट बना रहे थे. पर्यटन भवन के पास से पकड़े गए आरोपी सचिन] कौशल और संतोष क्रमश: रीवा, जबलपुर और शहडोल के रहने वाले हैं. बताते हैं कि चुनाव के दौरान नोटों को खपाने की तैयारी थी .

10:39 (IST)

बच्‍चे का मुंडन कराने आई महिला अगवा

सतनाः मुंडन के लिए फतेहपुर से चित्रकूट आए दर्शनार्थियों में से एक महिला का सती अनुसुइया से एक गिरोह ने अगवा कर लिया. गुरुवार सुबह सुबह 7 बजे महिला सती अनसुइया आई थी. अपहरण करने वालो में 5 लोग, 2 युवती 1 महिला और 2 युवक शामिल. वारदात में साधना गैंग के हाथ होने की आशंका. पुलिस जांच में जुटी.

10:30 (IST)

डेंगू से एक और बच्चे की मौत

ग्‍वालियर में डेंगू से एक और बच्चे की मौत. जिले में अब तक 5 लोगों को डेंगू का डंक जान ले चुका है. डेंगू के 47 नए मरीज मिल चुके हैं . जिले में पीड़ित मरीजों की अब संख्या 540 के पार हो चुकी है.

10:26 (IST)

ग्वालियर के आरटीओ एमपी सिंह का पदभार छीना

गृह जिले में पोस्टिंग होने पर निर्वाचन आयोग ने ग्वालियर के आरटीओ एमपी सिंह हटा दिया है. उनकी नियुक्‍ति पर एक शिकायतकर्ता ने आपत्ति जताई थी . एमपी सिंह को आरटीओ कार्यालय से हटाकर परिवहन आयुक्त मुख्यालय में तैनात करने के आदेश दिए गए हैं.

10:23 (IST)

नशे में गाड़ी चलाने वालों का तत्काल निरस्त होगा लाइसेंस

बिलासपुरः शहर एएसपी का अनोखा फरमान.नशे में गाड़ी चलाने वालों का तत्काल निरस्त होगा लाइसेंस.पहले ही दिन 155 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त.

 

10:18 (IST)

टैंकर और बाइक की भिड़ंत में छात्र की मौत 

रायसेनः सांची-विदिशा रोड पर कान्वेंट स्कूल के सामने टैंकर और बाइक की भिड़ंत में एक छात्र की मौत हो गई. वह ग्राम डावरा ईमलिया का रहने वाला था. रायसेन में रहकर स्वामी विवेकानंद स्कूल में पढ़ाई करता था.

10:08 (IST)
छतरपुर में चेकिंग के दौरान कार से मिले 2 लाख 20 हजार रुपये . यूपी के बांदा से ललितपुर जा रही थी कार. पुलिस एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.
10:05 (IST)

ओरियंट पेपर मिल का खाता सीज

शहडोल: ओरियंट पेपर मिल पर वाणिज्य कर विभाग की बड़ी कार्रवाई . ओरियंट पेपर मिल 1. 80 करोड़ टैक्‍स बकाया है, इसको लेकर गुरुवार को सिस्टेन्ट कमिश्नर प्रकाश सिंह बघेल ने ओरियंट पेपर मिल का खाता सीज कर दिया.