.

मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना, भोपाल के लिए भरेंगे उड़ान

सोमवार से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है, जिसमें कमलनाथ सरकार (Kamal Nath) की अग्निपरीक्षा होगी

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Mar 2020, 10:15:55 PM (IST)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायकों को विशेष विमान से रविवार को जयपुर से भोपाल पहुंचने के बाद होटल मेरियट ले जाया गया है. ये विधायक विजय का निशान दिखाते नजर आए. वहीं, शाम को विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें ये विधायक हिस्सा लेंगे. कांग्रेस के जयपुर गए विधायकों को रविवार को भोपाल लाया गया है. विधायकों के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी भी हैं. विधायकों को बसों से राजधानी के एमपी नगर में स्थित होटल मेरियट में लाया गया है. होटल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बता दें सोमवार से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है, जिसमें कमलनाथ सरकार (Kamal Nath) की अग्निपरीक्षा होगी. राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है. लिहाजा भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है और उसने अपने विधायकों को एकजुट रखने के मकसद से व्हिप जारी किया है. बीजेपी ने विधानसभा के बजट सत्र में अपने विधायकों को उपस्थित रहने को कहा है.

22:15 (IST)

मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक दिल्ली एयरपोर्ट के लिए गुरुग्राम के आईटीसी ग्रैंड भारत होटल से रवाना हुए. वे आज रात भोपाल के लिए उड़ान भरेंगे.

22:05 (IST)

राज्यपाल लालजी टंडन के अभिभाषण के लिए मोशन ऑफ थैंक्स के लिए निर्धारित की गई है. इसमें फ्लोर टेस्ट का जिक्र नहीं है.

21:08 (IST)

मध्य प्रदेश के विधायकों को होटल से दिल्ली एयरपोर्ट तक ले जाने के लिए हरियाणा पुलिस के उच्च अधिकारी होटल पहुंचे. हरियाणा पुलिस के अधिकारियों के साथ सैकड़ों जवान बस के साथ दिल्ली एयरपोर्ट तक जाएंगे.

19:08 (IST)

मध्य प्रदेश के 16 बागी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति को पत्र लिखकर उनसे अपने इस्तीफे स्वीकार करने का अनुरोध किया है. बागियों ने कहा कि जैसे उन्होंने 14 मार्च को 6 कांग्रेस विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया, वैसे ही हमारा भी स्वीकार कर लें. 

19:05 (IST)

सीएम आवास पर विधायक दल की बैठक शुरू. 

19:00 (IST)

कांग्रेस विधायक मुख्यमंत्री आवास पर विधायक दल की पार्टी के लिए पहुंचे.  

17:38 (IST)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर मध्य प्रदेश को लेकर हाई लेवल बैठक शुरू. अमित शाह के आवास पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी अमित शाह के घर पहुंचे हैं. 

17:10 (IST)

विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति से जब पूछा गया कि क्या विधानसभा में कल फ्लोर टेस्ट आयोजित किया जाएगा. इस पर उन्होंने कहा कि आपको कल ही इस बारे में पता चल जाएगा. मैं आपको अपने फैसले के बारे में पहले से नहीं बताऊंगा.

17:07 (IST)

मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद ने कहा कि मैं उन विधायकों की प्रतीक्षा कर रहा हूं, जिन्होंने एक या दूसरे माध्यम से मुझे अपना इस्तीफा भेजा है. वे मुझसे सीधे संपर्क क्यों नहीं कर रहे हैं? मुझे चिंता है कि मेरे विधानसभा के सदस्यों के साथ क्या हो रहा है? यह लोकतंत्र की स्थिति पर सवाल उठाता है.

16:28 (IST)

राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात के बाद गोपाल भार्गव ने कहा कि राज्यपाल ने कल अभिभाषण के बाद फ्लोर टेस्ट के आदेश दिए थे. ऐसे में हमने मांग की है कि अगर इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम काम नहीं कर रहा है, तो हाथ उठाकर वोटिंग की जाए. राज्यपाल ने हमे आश्वासन दिया है. कोरोना की बहानेबाजी नहीं चलेगी. स्पीकर साहब को राज्यपाल की बात माननी होगी.

16:20 (IST)

कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज सीएम हाउस में होगी.

15:25 (IST)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान गुरुग्राम के आईटीसी ग्रैंड भारत होटल पहुंच गए हैं. जहां बीजेपी विधायक ठहरे हुए हैं. शिवराज सिंह हरियाणा पहुंच गए हैं. 

15:04 (IST)

राज्य सरकार में मंत्री और निर्दलीय विधायक प्रदीप जैसवाल ने  राज्य कैबिनेट बैठक के बाद कहा, हमारे पास नंबर हैं. मुख्यमंत्री को पूरा भरोसा है.इंतजार कीजिए और देखिए. ये जरूरी नहीं है कि कल परीक्षा हो, अभी तो कोरोना चल रहा है.

13:49 (IST)

नरेंद्र सिंह तोमर, शिवराज सिंह चौहान, धर्मेंद्र प्रधान और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से मुलाकात

13:36 (IST)

सीएम कमलनाथ भोपाल के वल्लभ भवन में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के लिए पहुंचे हैं

13:06 (IST)

इससे पहले नरेंद्र सिंह तोमर के आवास पर एक बैठक भी हुई थी जिसमें एसएस चौहान और धर्मेंद्र प्रधान शामिल थे.

12:59 (IST)

फ्लोर टेस्ट से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर से मिलने पहुंचे हैं