.

Watch: ज्योतिरादित्य सिंधिया की फिसली जुबान, 'कमल' की जगह 'पंजा' के लिए मांगा वोट

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की ग्वालियर के डबरा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित सभा में जुबान फिसल गई और उन्होंने लोगों से पंजा का बटन दबाने की अपील कर डाली.

Agency
| Edited By :
01 Nov 2020, 05:08:32 PM (IST)

भोपाल:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की ग्वालियर के डबरा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित सभा में जुबान फिसल गई और उन्होंने लोगों से पंजा का बटन दबाने की अपील कर डाली. हालांकि बाद में उन्होंने बात संभाली. सिंधिया का यह वीडियो अब वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: मप्र के उपचुनाव में गद्दार, भूखा-नंगा से कुत्ता तक पहुंची बात

ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को ग्वालियर जिले की डबरा विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार और मंत्री इमरती देवी के समर्थन में चुनावी सभा करने पहुंचे थे. इस सभा में उन्होंने लोगों से बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील की, वहीं जब बात 3 तारीख को वोटिंग और ईवीएम का बटन दबाने की आई तो वे पंजा का बटन दबाने की बात कह गए और उसके बाद उन्होंने अपनी बात संभाली और कहा कि 3 तारीख को कांग्रेस को बोरिया बिस्तर बांध कर वापस भेजना है.

सिंधिया का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि आईएएनस नहीं करता है मगर इस वीडियो को कांग्रेस के नेता वायरल करके सिंधिया पर तंज कस रहे हैं. कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि जनता का मूड देखकर सिंधिया सच कह गए.

बता दें कि 49 वर्षीय सिंधिया 2002 में कांग्रेस में शामिल हुए थे. 18 साल बाद उन्होंने इसी साल मार्च में कांग्रेस छोड़ दी थी और बीजेपी में शामिल हो गये थे. इसके बाद, कांग्रेस के 22 विधायक भी त्यागपत्र देकर बीजेपी में शामिल हो गये थे, जिनमें से अधिकांश सिंधिया समर्थित थे.

इन विधायकों के त्यागपत्र देने के कारण प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी, जिसके कारण कमलनाथ ने 20 मार्च को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. फिर 23 मार्च को शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार बनी थी. राज्य की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होंगे.