.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 19 फरवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग

आपको यहां मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

19 Feb 2020, 07:00:39 AM (IST)

Bhopal:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 19 फरवरी 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. आपको यहां मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

12:05 (IST)

कमलनाथ कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज कई प्रस्तावों को दी जा सकती है मंजूरी

कमलनाथ कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज कई प्रस्तावों को दी जा सकती है मंजूरी. कैबिनेट बैठक में करीब 12 प्रस्तावों पर लिया जा सकता है फैसला लिया जाएगा.  जिसमें पर्यटन नीति 2020 को मंजूरी मिलने की उम्मीद है. निवेश को प्रोत्साहित करने के लिये इम बाउंड क्लीयरेंस एक्ट को भी मंजूरी मिलने की संभावना है.

बैठक में आबकारी नीति पर भी मुहर लग सकती है. आबकारी नीति से करीब साढ़े 13 हजार करोड़ रुपए का राजस्व मिलने की उम्मीद. कैबिनेट में होशंगाबाद के बाबई को औद्योगिक क्षेत्र घोषित करने औद्योगिक इकाईयों को जमीन आवंटन

बिजली, पानी जैसे 3 दर्जन से ज्यादा मामलों पर मध्य प्रदेश समय बद्ध स्वीकृति अधिनियम 2020 भी लाया जा सकता है.

11:12 (IST)

मध्य प्रदेश : स्कूलों को आकर्षक रुप देने हेतु चलाया जा रहा विशेष अभियान

मध्य प्रदेश के सतना में जिला प्रशासन ने स्कूलों को आकर्षक रुप देने हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसके चलते जनपद की लोहरौरा माध्यमिक शाला अब बाहर से लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई है. स्कूल को ट्रेन के डिब्बों की तरह रंग रूप दे दिया गया है. लेकिन अंदर से स्कूलों का हाल जनरल बोगी सा ही है.

11:04 (IST)

मध्य प्रदेश में 2014 में कलेक्ट्रेट कार्यालय में शार्ट सर्किट से नहीं बल्कि खुद लगाई गई थी आग : रिपोर्टमध्य प्रदेश के सतना में 2014 में कलेक्ट्रेट की तीसरी मंजिल स्थित जिला आबकारी कार्यालय में लगी आग का बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से नहीं बल्कि लगाई गई थी. एमपीईबी की जांच रिपोर्ट में शॉर्ट सर्किट से किया इनकार. जांच अधिकारी तत्कालीन एडीएम सुरेश कुमार ने आगजनी की संभावना रिपोर्ट में दी. लेकिन तत्कालीन कलेक्टर ने मामला पुलिस में देने की जगह जांच रिपोर्ट नस्तीबद्ध करने के दे दिए थे आदेश और दबा दी गई रिपोर्ट. वहीं अब जब शिकायत मंत्री तक पहुंची तो अब फाइल खुली.

10:53 (IST)

मध्य प्रदेश के दमोह में मृत्यु भोज में युवक ने महिला के सर में मारी कुल्हाड़ी

दमोह- मृत्यु भोज में विवाद, महिला के ऊपर कुल्हाड़ी से हमला, सिर में मारी कुल्हाड़ी. गंभीर स्थिति में महिला को जिला अस्पताल में दाखिल किया गया. दमोह देहात थाने के ग्राम ख्वाजा खेड़ी में का है मामला. बताया गया महिला के खाना खाते समय युवक ने रखा पत्तल पर पैर. पुलिस कर रही मामले की जांच.

09:20 (IST)

मध्य प्रदेश :BPL कार्ड धारी महिला को इनकम टैक्स ने भेजा 28 लाख रुपए की कर वसूली नोटिस

ग्वालियर के मुरैना में बीपीएल कार्ड धारी महिला को इनकम टैक्स ने भेजा 28 लाख रुपए की कर वसूली का नोटिस. नोटबंदी में महिला के नाम पर खोला था खाता. यह कारनामा 2016 में नोटबंदी के दौरान हुआ. मुरैना जिले के,पोरसा की रहने वाली महिला मीनू तोमर के नाम से मुरैना में एमएस रोड एक्सिस बैंक में पहले खाता खोला गया. फिर दो करोड़ 96 लाख रुपए का लेनदेन किया गया. पूरे कारनामे के बारे में महिला को कोई जानकारी नहीं.

09:18 (IST)

मध्य प्रदेश में बनने वाली फिल्मों को मिलेगा 5 करोड़ का अनुदान

आज होने वाली कैबिनेट बैठक में फ़िल्म पर्यटन नीति को लेकर आएगा प्रस्ताव. इसके तहत ज़्यादा से ज़्यादा फ़िल्मों की शूटिंग होने पर उन्हें अनुदान दिया जाएगा. मध्य प्रदेश आधारित फ़िल्म होने पर 5 करोड़ तक का अनुदान मिलेगा. मल्टीप्लेक्स से लेकर सिंगल स्क्रीन सिनेमा को विशेष पैकेज दिया जाएगा.