.

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 12 जून 2019

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 12 जून 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Jun 2019, 10:55:55 AM (IST)

भोपाल/रायपुर:

मप्र सरकार के मंत्रियो की हाई पॉवर कमेटी ने पंचायत चुनाव डाक मतपत्र से कराने का फैसला लिया है. इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है. मंत्री गोविंद सिंह ने शासन को प्रस्ताव भेजा है. पंचायत और मंडी चुनाव के लिए राज्य स्तरीय मंत्रियो की हाई पॉवर कमेटी गठित की गई है. परिसीमन के बाद मंडी चुनाव होंगे. कमेटी की दलील है 1995 के बाद से नही हुआ पंचायतों का परिसीमन.

18:30 (IST)

जिला योजना समिति की बैठक में हंगामा

सीधी। जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री प्रदीप जयसवाल एवं पंचायत ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल की उपस्थिति में भाजपा की सांसद रीति पाठक सहित तीन विधायकों ने हंगामा किया. बैठक से उन्होंने वकआउट किया. प्रभारी मंत्री ने कहा डीएमएफ फंड के पैसे के बंटवारे को लेकर हुआ विवाद.

17:24 (IST)

अभी भी जल रहा तेंदूपत्ते का गोदाम, 9 करोड़ का नुकसान

गरियाबंद। 15 घंटे बाद भी नहीं बुझ पाई आग. आग से 9 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. अब धमतरी से भी फायर ब्रिगेड बुलाई गई है. अभी भी तेंदूपत्ता का गोदाम जल रहा है. बीती रात 12 बजे नक्सलियों ने लगाई है तेंदूपत्ता गोदाम में आग. नुकसान का आकलन करने वन संरक्षक आर संजीता रायपुर से पहुंची मैनपुर. डीएफओ ने करीब 9 करोड़ 35 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया है.

17:17 (IST)

नगर निगम में राष्ट्रगान का हुआ अपमान

इंदौर। इंदौर नगर निगम बजट सत्र में हुआ राष्ट्रगान का अपमान. निगम के एमआईसी सदस्य भूले राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत के बीच का अंतर. बजट सत्र की शुरुआत में वंदे मातरम की जगह राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया. महापौर के हस्तक्षेप के बाद बीच में राष्ट्रगान रोककर राष्ट्रगीत गाया गया. सदन में मौजूद सभी पार्षद ओर अधिकारी मूकदर्शक बने रहे.

17:14 (IST)

सत्येंद्र सिंह फिर बनाए गए सतना के कलेक्टर

सतना। आईएस अफसरों के तबादले हुए है. तेजस्वी नायक को बेतूल कलेक्टर का चार्ज मिला है. तरुण पिथोडे को भोपाल कलेक्टर बनाया गया है. सतेंद्र सिंह सतना कलेक्टर, जामोद दतिया कलेक्टर बनाया गया है. विशेष गढ़पाले को सतना कलेक्ट्रेट से हटा कर मध्य क्षेत्र विधुत वितरण कंपनी में पदस्थ किया गया है. गौरतलब है कि हाल ही में सतना कलेक्टर सत्येंद्र सिंह को हटाकर विशेष गढ़पाले को सतना कलेक्टर बनाया गया था. हलाकि विशेष गढ़पाले ने अभी तक ज्वाइन नही किया था.

17:07 (IST)

जाति प्रमाण पत्र के लिए आदिवासियों ने घेरा कलेक्ट्रेट

डिंडौरी। जाति प्रमाण नहीं बनने से नाराज बैगा आदिवासी कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. शिकायत करने आये बैगा आदिवासियों के साथ बाबू ने दुर्व्यवहार किया. आदिवासियों का कहना है कि जाति प्रमाण पत्र के बिना सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है. कई महीनों से वह कलेक्ट्रेट कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. 

17:03 (IST)

पेरोल पर आए युवक ने फांसी लगाकर जान दी

सागर। केन्द्रीय जेल सागर में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पेरोल पर अपने घर आए आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के अनुसार गढाकोटा सुभाष वार्ड निवासी अनुराग उर्फ गगन नामदेव (35) ने वर्ष 2014 में भोपाल में अपनी प्रेमिका की शादी के दिन गोली मार हत्या कर दी थी. आरोपी को उम्रकैद की सजा हुई थी.

16:58 (IST)

चलती बाइक में लगी आग, बाइकसवार सुरक्षित

शाजापुर। चलती बाइक में अज्ञात कारणों से आग लग गई. गाड़ी धू-धू कर कर खाक हो गई. अकोदिया-सारंगपुर रोड पर गाड़ी चल रही थी कि तभी उसमें आग लग गई. बाइक सवार दोनों युवक सुरक्षित हैं.

16:54 (IST)

पन्ना में पिकअप पलटा, एक की मौत

पन्ना। तेज रफ्तार पिकप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया. एक की मौके पर मौत हो गई वहीं एक गम्भीर रूप से घायल हो गया. घायल को इलाज के लिए देवेन्द्रनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. देवेन्द्रनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत बड़ागांव के पास गहरा नाला की घटना.

15:56 (IST)

दुकानदार पर गिरा सोलर पैनल, मौत

देवरिया। तेज आंधी में छत पर लगा सोलर पैनल चाय की दुकान पर गिर गया. जिसकी चपेट में आने से दुकानदार घायल हो गया. अस्पताल में इलाज के दौरान दुकानदार की मौत हो गई. मामला भलुअनी थाना के कस्बा का है.

15:16 (IST)

कत्ल की गुत्थी सुलझी, बेटा ही निकला बाप का कातिल

धमतरी। मंगलवार को खिसोरा में हुए कत्ल की गुत्थी सुलझी गई है. मृतक झाड़ू राम का बेटा ही निकला हत्यारा. जमीन विवाद के चलते बेटे ने पिता की हत्या कर दी थी. करेली पुलिस ने 24 घटे के भीतर सुलझाई गुत्थी. आरोपी लखन साहू को गिराफ्तार किया गया है.

14:06 (IST)

MP के पूर्व मंत्री की मौत

रुद्रप्रयाग। ग्यारवे जोतिर्लिंग बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के लिए आये मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री शिवनारायण मीणा की स्वास्थ्य बिगड़ने से मौत हो गई. पूर्व मंत्री की मृत्यु के कारणों की पुष्टि नहीं हो पाई है. जिला प्रशासन इसमें जुटा है. पूर्व मंत्री शिवनारायण मीणा के शव को जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग ले जाया गया है.

12:22 (IST)

धोखाधड़ी के मामले में बैंक मैनेजर समेत 14 पर FIR

ग्वालियर। बैंकों को 63 लाख 50 हजार रुपये का चूना लगाने वाले बैंक मैनेजर सहित 14 पर FIR दर्ज करवाई गई है. फर्जी दस्तावेजों के आधार पर लोन दिलाने का आरोप. राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो ने की कार्यवाही. पंजाब नेशनल बैंक के तत्कालीन मैनेजर और 13 अन्य लोगों पर मामला दर्ज. पीएनबी की डबरा शाखा का मामला.

12:15 (IST)

भारी मात्रा में नक्सलियों के हथियार बरामद

गरियाबंद। गरियाबंद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. ताराझर दडरीपानी से लगे जंगल में पुलिस के सर्चिंग में भारी हथियार गोला-बारूद मिले हैं. माओवादियों की उपस्थिति के चलते छापेमारी की गई. जवानों को एक गुफा नुमा स्थान से नक्सलियों का सामान मिला है. एक नग देसी रॉकेट लॉन्चर. 2 नग भरमार बंदूक, एक नग एयर, एक देसी रिवाल्वर 5 जिलेटिन स्टिक, 12 बोर की बंदूक, 8 जिंदा कारतूस हैंड ग्रेनेड एवं हथियार बनाने के औजार व बारूद मिला है.

11:02 (IST)

बोलेरो-पिकअप में भिड़ंत, एक की मौत

कोरबा। कोरबा में तेज रफ्तार का कहर चल रहा है. तेज रफ्तार बोलेरो और पिकअप में भिड़ंत हो गई. दुर्घटना में एक शख्स की मौत हो गई व परिवार के 3 सदस्यों की हालत गंभीर बनी है. बांगो थाना के तानाखर मार्ग पर यह दुर्घटना हुई. बच्चे का मुंडन संस्कार कराने कोरबा से सोनभद्र जा रहा था परिवार. बांगो पुलिस मौके पर पहुंची है. घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद कोरबा रेफर किया गया है.

10:55 (IST)

बीके कुठियाला नहीं पहुंचे EOW

भोपाल। MCU के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला फिर पूछताछ के लिए EOW नहीं पहुंचे. कल कुठियाला को पूछताछ के लिए EOW बुलाया गया था. EOW ने 14 जून तक का और वक़्त दिया है. नहीं हाज़िर हुए तो कुठियाला की गिरफ़्तारी होगी. पहले 8 जून को कुठियाला को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. लेकिन उन्होंने 26 जून तक की मोहलत मांगी थी. फिलहाल सूत्रों से खबर मिली है कि कुठियाला अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट जा सकते हैं.