.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 29 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 29 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Dec 2020, 08:51:15 AM (IST)

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 29 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

08:55 (IST)

मध्यप्रदेश की भाजपा नीत सरकार कथित ‘लव जिहाद’ के खिलाफ उत्तर प्रदेश की तर्ज पर सख्त कानून बनाने के लिए मंगलवार को अब ‘मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020’ लाएगी. मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी दी. इस अध्यादेश के जरिए शादी तथा किसी अन्य कपटपूर्ण तरीके से किए गए धर्मांतरण के मामले में अधिकतम 10 साल की कैद एवं एक लाख रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान किया गया है.

08:54 (IST)

मध्यप्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 876 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,39,228 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से नौ और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,572 हो गयी है.

08:54 (IST)

मध्यप्रदेश में हाल ही में संपन्न उपचुनावों में निर्वाचित 28 विधायकों को सोमवार को प्रोटेम स्पीकर (अस्थाई अध्यक्ष) रामेश्वर शर्मा ने विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई. इन सभी को विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन शपथ लेनी थी, जिसकी शुरुआत आज सोमवार से होनी थी. लेकिन विधानसभा के 61 कर्मचारियों और 10 विधायकों के कोविड-19 संक्रमित पाये जाने के कारण सत्र स्थगित होने के बाद शपथ समारोह अध्यक्ष के कार्यालय में आयोजित किया गया. शपथ लेने वालों में 19 भाजपा के और नौ कांग्रेस के विधायक हैं.

08:53 (IST)

छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र अपने तय समय से दो दिन पहले ही समाप्त हो गया. विधानसभा में सोमवार को उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी ने शीतकालीन सत्र के समाप्त होने की घोषणा की और कहा कि छत्तीसगढ़ की पंचम विधान सभा का यह सत्र 21 दिसम्बर से 30 दिसम्बर के मध्य आहूत था लेकिन आज उसका समापन हो रहा है. मंडावी ने बताया कि इस सत्र की कुल पांच बैठकों में लगभग 21 घंटों की चर्चा हुई है. इस सत्र में तारांकित प्रश्नों की 505 और अतारांकित प्रश्नों की 456 सूचनाएं प्राप्त हुईं जिसमें से 22 प्रश्नों पर सभा में अनुपूरक प्रश्न पूछे गए.

08:52 (IST)

छत्तीसगढ़ विधानसभा में सोमवार को सर्वसम्मति से संकल्प पारित किया गया कि यदि बस्तर जिले में लगने वाले राष्ट्रीय खनिज विकास निगम के इस्पात संयंत्र का विनिवेश किया जाता है तब इसे छत्तीसगढ़ सरकार खरीदने के लिए सहमत है. छत्तीसगढ़ विधानसभा में सोमवार को राज्य के संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने शासकीय संकल्प प्रस्तुत किया कि भारत सरकार के उपक्रम एनएमडीसी द्वारा स्थापनाधीन नगरनार इस्पात संयंत्र का केंद्र सरकार द्वारा रणनीतिक विनिवेश के नाम पर प्रस्तावित निजीकरण की प्रक्रिया को निरस्त किया जाए.

08:52 (IST)

नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों को मार गिराया है. नक्सलियों पर सात लाख रुपए का इनाम है. दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने सोमवार को बताया कि जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कलेपाल और काकारी गांव के मध्य जंगल में सुरक्षा बलों ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया है.