.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 26 अप्रैल 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 26 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Apr 2021, 08:10:52 AM (IST)

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 26 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

10:30 (IST)

भोपाल में कर्फ्यू के दौरान ट्रैफिक पुलिस वाहनों की जांच कर रही है। बाजार और सड़कें सुनसान दिखे और दुकानें बंद रहीं.

08:31 (IST)

इससे पहले, गुरुवार को बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि एक मई से शुरू होने वाले कोविड टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण के हिस्से के रूप में राज्य को मिलने वाले टीकों की उपलब्धता और लागत के बारे में तत्काल जानकारी दी जाए.

08:31 (IST)

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक में आग्रह किया है कि राज्यों को टीके केंद्र की दरों पर दिए जाएं. बघेल ने राज्य सरकार द्वारा जारी बयान में कहा था, "राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं के लिए टीकाकरण अभियान चलाने के लिए राज्यों को वैक्सीन उपलब्धता की कार्ययोजना जल्द उपलब्ध कराएं। उत्पादक राज्यों को जीवन रक्षक दवाओं की आपूर्ति में बाधा नहीं डाली जानी चाहिए."

08:31 (IST)

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में ऑक्सीजन टैंकर भेजा। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि उन्हें ऑक्सीजन की कमी के बारे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने फोन पर बताया था इसलिए ऑक्सीजन टैंकर भेजा. इस बीच, योगी आदित्यनाथ सरकार ने दावा किया है कि किसी भी चिकित्सा सुविधा में ऑक्सीजन और रेमडेसिवर की कमी नहीं है. मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी सुबह की बैठक में दी.

08:13 (IST)

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जनता कर्फ्यू पर अमल किया जा रहा है. मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में तो कई गांव के लोगों ने अपने गांव की सीमाओं केा सील कर दिया है और दूसरे गांव के लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. छतरपुर में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. प्रशासन की पहल पर ग्रामीण जनता कर्फ्यू पर जो दे रहे हैं. इसी क्रम में जिले के कई गांवों में ग्रामीणों ने मुख्य सड़कों पर नाकाबंदी कर दी है और गांव के बाहर तख्ती लगा दी है कि बाहरी व्यक्ति का गांव में प्रवेष पूरी तरह वर्जित किया जाता है.

08:12 (IST)

भोपाल जिले की जनता कर्फ्यू 26 अप्रैल को सुबह 6 बजे से 3 मई की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. अन्य सभी प्रतिबंध पूर्व में जारी किए गए आदेश के अनुसार जारी रहेंगे. यह आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावशील होगा। इस आदेश का उल्लघंन करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी.

08:12 (IST)

जिला भोपाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए आम नागरिकों के कोरोना संक्रमण से बचाव एवं जन सामान्य के स्वास्थ्य हित को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर अविनाश लवानिया ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ाया है.

08:12 (IST)

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए लागू जनता कर्फ्यू को 3 मई तक के लिए बढ़ाने का फैसला लिया गया है. कलेक्टर अविनाश लवानिया ने भोपाल नगर निगम क्षेत्र और बैरसिया नगर पालिका क्षेत्र में सोमवार 3 मई की सुबह 6 बजे तक के लिए जनता कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है.