.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 21 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 21 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Dec 2020, 07:26:14 AM (IST)

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 21 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

07:38 (IST)

मध्यप्रदेश में एक व्यक्ति ने पांच दिनों में दो लड़कियों से कथित तौर पर ब्याह रचाया और उसके बाद से वह गायब है. खंडवा की कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी बी एल मंडलोई ने रविवार को बताया कि एक लड़की के परिजन द्वारा शनिवार को की गई शिकायत पर पुलिस इस मामले में जांच-पड़ताल कर रही है.

07:37 (IST)

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि प्रदेश में उद्योगों में महिलाओं का रोजगार प्रतिशत बढ़ाएंगे और इसके लिए उद्योगपतियों से चर्चा कर नीति तैयार की जाएगी. यह बात उन्होंने भोपाल से 25 किलोमीटर दूर रायसेन जिले में दीवानगंज के निकट ग्राम जमुनिया खेजड़ा में करीब 300 करोड़ की लागत से वेलस्पन समूह द्वारा स्थापित पाइप एवं प्लेट्स एंड क्वाइल निर्माण इकाई के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही.

07:36 (IST)

मध्य प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,085 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 2,30,215 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 15 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,468 हो गयी है.

07:33 (IST)

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के उरदना इलाके में रविवार सुबह एक कांस्टेबल ने कथित तौर पर पेड़ से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने कहा कि अजाक पुलिस थाने में तैनात पड़ोसी जशपुर जिले के निवासी दीपक मिंज को पुलिस लाइंस में मृत पाया गया. उन्होंने कहा,"वह पिछले एक महीने से छुट्टी पर था. मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. हमने दुर्घटनावश मृत्यु का मामला दर्ज किया है और आगे की जांच चल रही है.’’

07:32 (IST)

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,368 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 2,66,266 हो गई है. राज्य में शनिवार को 129 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई, वहीं 1,507 लोगों ने गृह पृथक-वास पूर्ण कर लिया. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित सात और लोगों की मौत हुई है.