.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 17 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 17 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Nov 2020, 07:26:25 AM (IST)

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 17 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

07:36 (IST)

सनसनीखेज घटनाक्रम में करीब 40 हथियारबंद बदमाशों ने यहां वरिष्ठ भाजपा नेता गोपीकृष्ण नेमा के घर पर सोमवार शाम अचानक हमला बोलते हुए तोड़-फोड़ की। मौके पर पहुंचे पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणाचारी मिश्रा ने बताया कि ये बदमाश धन के लेन-देन के विवाद में अयाज गुड्डू नाम के व्यक्ति की तलाश में आए थे जो दीपावली के अवसर पर नेमा के जंगमपुरा स्थित घर उनसे मिलने आया था. उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उनकी तलाश की जा रही है.

07:35 (IST)

जबरन घर में घुसकर एक व्यक्ति पर तलवार से हमले के प्रयास के आरोप को लेकर दर्ज मामले में कम्प्यूटर बाबा को स्थानीय अदालत ने सोमवार को एक दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया. अवैध रूप से बनाए गए आश्रम को ढहाए जाने के दौरान यहां आठ दिन पहले एहतियातन गिरफ्तारी के बाद से 54 वर्षीय धार्मिक नेता केंद्रीय जेल में बंद थे.

07:35 (IST)

इंदौर जिले के खुड़ैल थाना क्षेत्र में 23 वर्षीय युवक और 17 वर्षीय लड़की ने सोमवार तड़के कथित तौर पर पेड़ से फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस को संदेह है कि जोड़े ने प्रेम प्रसंग में यह कदम उठाया. कम्पेल पुलिस चौकी के एक अधिकारी ने बताया कि इंदौर शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर पिवड़ाय गांव में राहुल (23) और 17 वर्षीय लड़की के शव पेड़ से लटके मिले. यह पेड़ राहुल के घर के बाहर है. उन्होंने बताया कि पुलिस को संदेह है कि राहुल और नाबालिग लड़की में प्रेम प्रसंग चल रहा था.

07:33 (IST)

मध्यप्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 597 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 1,84,524 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से दो और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,092 हो गयी है.

07:32 (IST)

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में रोजगार के अवसर बढ़ाने की सलाह दी है, ताकि युवा नक्सली समूहों में शामिल न हों. अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारी ने बताया कि बघेल ने पत्र में नक्सल प्रभावित इलाकों, खासतौर पर बस्तर के विकास के लिए पांच सुझाव दिए हैं और केंद्र से सहयोग की मांग की है. बघेल दिल्ली में हैं और मंगलवार को उनका केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने का कार्यक्रम है.

07:31 (IST)

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों के डिप्टी कमांडर ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले में पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों के सामने भैरगढ़ एरिया कमेटी के अन्तर्गत प्लाटून नम्बर 13 का सेक्शन डिप्टी कमांडर लक्ष्मण हेमला (25 वर्ष) ने आत्मसमर्पण कर दिया है.

07:31 (IST)

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,110 नए मामलों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2,11,644 हो गई है. राज्य में इस अवधि में 17 और संक्रमितों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकर अबतक छत्तीसगढ़ में 2,604 लोगों की जान इस महमारी में जा चुकी है. राज्य में सोमवार को 140 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 1,174 संक्रमितों ने गृह पृथकवास की अवधि पूरी की.