.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 16 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Oct 2020, 07:32:09 AM (IST)

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

10:12 (IST)

महाकाल की नगरी उज्जैन में कथित रूप से जहरीली शराब के सेवन से पिछले 24 घंटे में 14 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में अधिकतर गरीब लोग शामिल हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गुरुवार को इस घटना की विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) द्वारा जांच कराने के निर्देश दिए.

10:11 (IST)

चुनाव आयोग ने गुरुवार को मध्य प्रदेश सरकार को 12 संयुक्त एवं उप कलेक्टरों का तबादला रद्द करने का निर्देश दिया. तबादले के आदेश उपचुनावों के कारण लागू आदर्श आचार संहिता के बाद जारी किए गए थे। मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव तीन नवम्बर को होना है.

10:11 (IST)

मध्यप्रदेश में गुरुवार को कोविड-19 के 1,308 नए मामले सामने आए जिससे प्रदेश में इस वायरस से संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,56,584 हो गई, यह जानकारी एक स्वास्थ्य अधिकारी ने दी. अधिकारी ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 24 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,710 हो गई है.

10:10 (IST)

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में जिला स्तरीय जाति प्रमाण पत्र सत्यापन समिति ने राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पुत्रवधु ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र को निलंबित कर दिया है. समिति के अध्यक्ष और अतिरिक्त कलेक्टर राजेश नशीने ने बताया कि ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र की छानबीन सत्यापन समिति ने की है. सत्यापन के दौरान प्रस्तुत दस्तावेजों की समीक्षा की गई. जाति प्रमाण पत्र संदेह से परे साबित नहीं हुआ है। इसलिए अभी इसे निलंबित कर दिया गया है.

10:09 (IST)

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 2819 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1,53,515 हो गई है. राज्य में गुरुवार को 529 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 1549 लोगों ने घरों में ही पृथक-वास पूर्ण किया है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 16 लोगों की मौत हुई है.

10:08 (IST)

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में एक नवंबर से आयरन और विटामिन युक्त ‘फोर्टिफाइड’ चावल वितरण की योजना शुरू करने का फैसला किया है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार भोजन में आवश्यक पौष्टिक तत्वों की पूर्ति और कुपोषण के नियंत्रण के लिए आगामी एक नवंबर को राज्य स्थापना दिवस से ‘फोर्टिफाइड’ चावल वितरण की अभिनव योजना शुरू करने जा रही है.