.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 10 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 10दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Dec 2020, 07:27:41 AM (IST)

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 10दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

 

07:41 (IST)

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1421 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिसके बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 2,51,120 हो गई है. राज्य में बुधवार को 160 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 818 लोगों ने घर में ही पृथक-वास पूर्ण किया है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित नौ लोगों की मौत हुई है.

07:40 (IST)

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के तेवर तल्ख हो चले हैं और अब यह नजर भी आ रहे हैं. नीमच के पुलिस अधीक्षक और कटनी के जिलाधिकारी के कामकाज से असंतुष्ट मुख्यमंत्री ने दोनों ही अधिकारियों को हटा दिया है. मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टर्स-कमिश्नर्स, पुलिस अधीक्षक और पुलिस महानिरीक्षक कान्फ्रेंस में साफ किया था कि राज्य में पदस्थापना मेरिट के आधार पर होगा. रात होते-होते नीमच के पुलिस अधीक्षक मनोज राय को हटा दिया है और उनके स्थान पर इंदौर के पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा को पदस्थ किया गया है.

07:38 (IST)

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने बुधवार को कहा कि सरकार ने शासकीय महाविद्यालयों में अध्यापन और गैर-अध्यापन कैडर के पांच प्रतिशत खाली पदों को भरने का फैसला किया है. यादव ने कहा, ‘‘ अध्यापन और गैर अध्यापन की लगभग सभी खाली सीटें अगले तीन साल में लिखित परीक्षा के जरिए भर दी जाएंगी.’’ उन्होंने कहा कि शिक्षकों का चयन मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा तथा इसमें साक्षात्कार नहीं लिया जाएगा.

07:37 (IST)

मध्यप्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1272 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,18,574 तक पहुंच गयी है. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से आठ और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,366 हो गयी है. मध्यप्रदेश के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, ‘‘पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से इंदौर में चार, भोपाल में दो और दमोह एवं श्योपुर में एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है.’

07:35 (IST)

छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार रोकने के लिए अब कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार निरोधक शाखा और राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की वेबसाइट पर अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है और कार्रवाई के संबंध में जानकारी ले सकता है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज विश्व भ्रष्टाचार निवारण दिवस के अवसर पर अपने निवास कार्यालय में भ्रष्टाचार निरोधक शाखा और राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) की वेबसाइट की शुरूआत की.

07:35 (IST)

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में बालिका से कथित बलात्कार और ब्लैकमेल करने के आरोप में पुलिस ने एक नाबालिग समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. बिलासपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि शहर के तारबाहर थाना क्षेत्र में 16 वर्षीय बालिका से बलात्कार के मामले में पुलिस ने शेख रमजान उर्फ़ गग्गा, संदीप रजक और शिशु रजक (सभी की उम्र 20 वर्ष) का गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस मामले में 16 वर्षीय एक किशोर को भी हिरासत में लिया गया है.