.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 09 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 09 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Nov 2020, 07:21:40 AM (IST)

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 09 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

11:09 (IST)

 छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के साथ प्रदूषण भी बढ़ा. देश में प्रदूषण में छत्तीसगढ़ का 14वां स्थान. छत्तीसगढ़ में पटाखे जला सकेंगे या नहीं. इस मामले पर भी सरकार आज करेगी फैसला.

11:09 (IST)

एनुअल स्टेट्स ऑफ एजुकेशन "असर" की रिपोर्ट जारी. रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ के अभिभावक देश में तीसरे नंबर पर. पढ़ाई में 85 फीसदी अभिभावक कर रहे हैं बच्चों की मदद. कोरोना काल में मणिपुर और केरल के बाद छत्तीसगढ़ का स्थान.

11:09 (IST)

जल मिशन योजना को लेकर केन्द्र सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार आमने-सामने. भूपेश सरकार ने टेंडर गाइडलाइंस को लेकर उठाए सवाल. सीएम बघेल ने कहा केंद्र को लिखेंगे चिट्ठी.

11:09 (IST)

सुकमा में नक्सली स्मारक को जवानों ने किया ध्वस्त. अतिसंवेदनशील इलाके किस्टाराम सिंगाराम में जवानों की कार्रवाई. मारे गए नक्सलियों के लिए बना रखा था स्मारक. 17 नवम्बर 2017 को मुठभेड़ में हुए थे ढेर.

11:09 (IST)

गुना में चोर गैंग की दहशत में लोग. केंट थाना इलाके में चोरी का बढ़ा ग्राफ. लोगों ने चोरी के वीडियो किए जारी. 2 वीडियो कस्तूरबा नगर के कुशमोदा के. एक वीडियो विवेक कॉलोनी का है. पुलिस की गश्त पर भी उठे सवाल.

11:08 (IST)

गुना पुलिस ने 3 लाख रुपये से ज्यादा की 36 ग्राम स्मैक की जब्त. 4 स्मैक तस्करों को भी किया गिरफ्तार. आरोन इलाके से 12 और चाचौड़ा इलाके से 24 ग्राम स्मैक जब्त. मुखबिर की सूचना पर पुलिस को मिली सफलता.

11:08 (IST)

सीएम शिवराज सिंह चौहान आज जा सकते हैं गुना. उकावद खुर्द गांव में सहेरिया आदिवासी परिवार से करेंगे मुलाकात. परिवार के एक युवक को दबंगों ने जिंदा जला दिया है.

11:08 (IST)

इंदौर में कंप्यूटर बाबा के आश्रम पर बुलडोजर चलने पर सियासत गरमाई. आज सेंट्रल जेल में बाबा से मिलेंगे दिग्विजय सिंह. कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग तेज.

11:08 (IST)

 सिवनी समेत मध्य प्रदेश के कई इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके. डर कर घरों से निकले लोग. किसी तरह के जान माल के नुकसान की खबर नहीं.

11:07 (IST)

सतना में बड़ा हादसा, सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत.

11:07 (IST)

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने धान खरीदी को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना. .कहा - बारदाने की कमी के चलते धान खरीदी में हो रही है देरी. केंद्र को ठहराया जिम्मेदार.

07:28 (IST)

मध्य प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 891 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 1,77,359 हो गई है. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 11 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,028 हो गई है. मध्य प्रदेश के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, ‘‘पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से इंदौर में चार, राजगढ़ में दो तथा भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, सागर एवं मंदसौर में एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है.’’

07:27 (IST)

भोपाल स्थित वन विहार राष्ट्रीय उद्यान में शनिवार रात राहत केंद्र में रखे गए 21 वर्षीय शेर की वृद्धावस्था के कारण मृत्यु हो गई. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि वन विहार में शनिवार रात राहत केंद्र में रखे गए नर सिंह शिवा की वृद्धावस्था के कारण मृत्यु हो गई. शिवा वन विहार में जम्बो सर्कस जयपुर राजस्थान से 18 मई, 2006 को लाया गया था. तब इसकी उम्र 7 वर्ष थी.

07:26 (IST)

राजस्थान के नगर निगम कोटा-दक्षिण के 10 नवंबर को होने वाले महापौर के चुनाव से पहले अपने नवनिर्वाचित पार्षदों को एकजुट रखने लिए भाजपा मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले की प्रसिद्ध पर्यटन स्थली पचमढ़ी लेकर पहुंची है और उन्हें तीन होटलों में ठहराया है. यह जानकारी सूत्रों ने दी. उन्होंने कहा कि ये पार्षद पचमढ़ी में शनिवार को छह कारों एवं एक बस से पहुंचे.

07:25 (IST)

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1571 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1,99,562 हो गई है. राज्य में शनिवार को 229 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 963 लोगों ने घरों में पृथक-वास पूर्ण किया है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 22 लोगों की मौत हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि आज संक्रमण के 1571 मामले आए हैं.

07:24 (IST)

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में रविवार को हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, जबकि दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तेलंगाना से लगी सीमा पर पामेड़ थाना क्षेत्र के भट्टीगुडा गांव के पास सुबह 10:30 बजे गोलीबारी हुई. उन्होंने कहा, "जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और सीआरपीएफ के कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन (कोबरा) के जवान शनिवार से छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर उग्रवाद-रोधी अभियान चला रहे हैं."