.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 05 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 05 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Nov 2020, 07:31:01 AM (IST)

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 05 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

17:28 (IST)

देश में 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून बनाए जाने की मांग जोर पकड़ने लगी है. कई राज्य सरकारें अपने यहां लव जिहाद को लेकर कानून बनाने का ऐलान कर चुकी हैं. अब केंद्र स्तर पर इसे सख्ती से रोकने के लिए कानून बनाए जाने की मांग की जा रही है. इस कड़ी में मध्य प्रदेश के उज्जैन से बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है और 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून बनाने की मांग की है.

17:28 (IST)

मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा के उपचुनाव (Bypolls) में 70 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है तो वहीं कई इलाके ऐसे रहे हैं जहां महिलाओं ने भी मतदान में बड़ी हिस्सेदारी निभाई है. इन इलाकों में महिला मतदान का प्रतिशत पुरुषों के मतदान के प्रतिशत के करीब ही रहा है. राज्य की 28 विधानसभा क्षेत्रों में मंगलवार को मतदान संपन्न हुआ.

17:27 (IST)

 भोपाल में विरोध-प्रदर्शन का आयोजन करने वाले कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ स्थानीय प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की गई है. भोपाल नगर निगम ने इंदिरा प्रियदर्शनी कॉलेज में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के चार अवैध निर्माण को तोड़ दिया है. कुछ दिन पहले ही विधायक के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था.

07:42 (IST)

मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश में चीनी पटाखे की बिक्री एवं उनके उपयोग पर बुधवार को प्रतिबंधित लगा दिया. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की कानून व्यवस्था के संबंध में आज मंत्रालय में एक उच्च स्तरीय बैठक ली. इसमें मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में चीनी पटाखे बेचना एवं उनका उपयोग प्रतिबंधित रहेगा.’’

 

 

07:38 (IST)

मध्य प्रदेश सरकार ने बुधवार को प्रदेश में चीनी एवं अन्य विदेशी पटाखों के भंडारण, परिवहन और बिक्री पर पूर्णत: प्रतिबंधित लगा दिया है. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग की यहां जारी विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘चीनी एवं अन्य विदेशी पटाखों का आयात बिना लाइसेंस पूर्णत: वर्जित है. डायरेक्टर जनरल फॉरेन ट्रेड (डीजीएफटी) द्वारा चीनी अथवा विदेशी पटाखों के आयात के लिए कोई लाइसेंस भी जारी नहीं किये गये हैं.

07:37 (IST)

मध्य प्रदेश में बुधवार को कोविड-19 के 707 नए मामले सामने आए जिससे प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,74,091 हो गयी. यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दी. विभाग के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 13 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,987 हो गयी.

07:35 (IST)

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 2262 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1,94,499 हो गई है. राज्य में बुधवार को 180 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 985 लोगों ने घरों में पृथक-वास पूर्ण किया है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित नौ लोगों की मौत हुई है.