.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 04 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 04 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Nov 2020, 07:24:31 AM (IST)

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 04 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

17:29 (IST)

मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी का संक्रमण गिरते क्रम में है. बीते एक सप्ताह में 24 घंटे की अवधि में एक हजार से कम नए मरीज सामने आने पर शासन-प्रशासन से लेकर आम लोग राहत की सांस ले रहे हैं, वही प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने की हिदायतें दी है, साथ ही ज्यादा मेल मिलाप न करने की सलाह दी है, क्योंकि मौसम बदल रहा है और बीमारी का खतरा बना हुआ है.

17:29 (IST)

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में बुधवार की सुबह एक मकान ढह गया. मकान के मलबे में दबकर पति-पत्नी और एक बच्चे की मौत हो गई है, जबकि दो बच्चे घायल हुए हैं. मकान ढहने की वजह पटाखों में विस्फोट माना जा रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

17:28 (IST)

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में खेत में खोदे गए बोरवेल के गड्ढे में चार साल का एक बच्चा गिर गया है. राहत और बचाव कार्य शुरु किया जा रहा है और सेना को बुलाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, निवाड़ी जिले के बारहो बुजुर्ग गांव में हरिकिशन ने अपने खेत पर बोरवैल खुदवाया था. गड्ढा खुला पड़ा था, उसे लोहे के बर्तन से ढंका गया था. हरिकिशन का चार साल का बेटा प्रह्लाद इस गडढे के पास खेल रहा था और उसने गड्ढे के ऊपर रखे बर्तन को हटाया और उसमें गिर गया.

07:30 (IST)

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध हीरा खदानों से दो मज़दूरों को दो कीमती हीरे मिलने से दीपावली से ठीक पहले उनकी किस्मत चमक गयी है और वे लखपति होने वाले हैं. हीरा निरीक्षक अनुपम सिंह ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को दो श्रमिकों ने कार्यालय में दो हीरे जमा कराये हैं, दिलीप मिस्त्री को कृष्णा कल्याणपुर इलाके की जुरापुर खदान से 7.44 कैरेट का हीरा मिला है जबकि लखन यादव को 14.98 कैरेट का हीरा मिला है.

07:29 (IST)

मध्य प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 667 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 1,73,384 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से नौ और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 2,974 हो गयी है.

07:28 (IST)

छत्तीसगढ़ में मरवाही विधानसभा सीट पर शाम छह बजे तक 77.25 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था. आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित इस सीट पर सत्ताधारी दल कांग्रेस और मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी समेत आठ उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की मृत्यु के बाद से यह सीट रिक्त है.

07:27 (IST)

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1724 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1,92,237 हो गई है. राज्य में मंगलवार को 226 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 1298 लोगों ने घरों में ही पृथक-वास पूर्ण किया है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित आठ लोगों की मौत हुई है.

07:26 (IST)

राज्य के नक्सल प्रभावित धमतरी जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने महिला सरपंच के पति की हत्या कर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. धमतरी जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मेचका थाना क्षेत्र के अंतर्गत करही गांव में संदिग्ध नक्सलियों ने निरेश कुमार कुंजाम (35 वर्ष) की हत्या कर दी है.