.

MP News Updates: एमपी में उपचुनाव पर 4 बजे तक 56.89 % मतदान हुआ

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 03 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Nov 2020, 01:04:16 PM (IST)

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 03 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

13:06 (IST)

ग्वालियर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला.

13:05 (IST)

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्वालियर के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला.

13:05 (IST)

पिछले 6 महीने में शिवराज जी के पास झूठ और घोषणाओं के अलावा कुछ नहीं बचा है. इसका परिणाम मध्य प्रदेश की जनता उन्हें 10 तारीख को देगी. मुझे विश्वास है कि म.प्र. का विकास, युवाओं के भविष्य की सुरक्षा और कृषि क्षेत्र में नई क्रांति लाने का मौक जनता कांग्रेस को देगी: कमलनाथ, कांग्रेस

13:04 (IST)

मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में दोपहर 12 बजे तक 26.87% मतदान हुए.

11:24 (IST)

मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में सुबह 10 बजे तक 11.48% मतदान हुए.

11:23 (IST)

मतदान ही लोकतंत्र की आत्मा है, मतदान से ही लोकतंत्र मज़बूत होता है.  मेरा आप सभी से निवेदन है कि निष्पक्षता और  निडरता के साथ मतदान करें और अपनी अपेक्षाएं पूरी करने वाली सरकार चुनें: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

11:23 (IST)

मध्य प्रदेश: बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में मतदान किया. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि सभी 28 विधानसभाओं में कमल के फूल का परचम लहराएगा."

11:21 (IST)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर एक बार फिर सवाल उठाए हैं और उनका कहना है कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है. वहीं मतपत्र से मतदान की वकालत की है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि तकनीकी युग में विकसित देश ईवीएम पर भरोसा नहीं करते पर भारत और कुछ छोटे देशों में ईवीएम से चुनाव होते हैं.

08:24 (IST)

विधायक और मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने पूर्व सीएम कमलनाथ को हनुमान भक्त बताया है. वर्मा ने एक ​ट्वीट कर लिखा— आज मंगलवार को प्रदेश के कुशल मंगल के लिए हनुमान भक्त को आशीर्वाद दें.

08:20 (IST)

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बीते 24 घंटों में 635 की बढ़ोतरी हुई है. राज्य में मरीजों की कुल संख्या एक लाख 72 हजार से ज्यादा हो गई है, वहीं मौत का आंकड़ा 2965 हो गया है.

08:04 (IST)
मध्य प्रदेश: इंदौर में राज्य विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान चल रहे हैं. कोरोना महामारी में हो रहे इस उपचुनाव में मतदान केंद्र पर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के इंतजाम किए गए हैं. मध्य प्रदेश में आज विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं.
07:32 (IST)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहनराव भागवत और सरकार्यवाह भय्या जी जोशी चार नवंबर से सात नवंबर तक भोपाल प्रवास पर रहेंगे. इस अवधि में वे संघ की क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की बैठक में कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे.

07:31 (IST)

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव के लिये तीन नवंबर को मतदान कोरोना महामारी की रोकथाम के दिशा निर्देशों के साथ सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा. मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार इतनी ज्यादा विधानसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव हो रहे हैं.

07:29 (IST)

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने चार माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया है. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के जांगला थाना क्षेत्र के अंतर्गत माटवाड़ा-फुल्लोड़ गांव के मध्य जंगल में सुरक्षा बलों ने चार माओवादियों कोसा पाडि़यामी (31) हिंगोराम मड़काम (27) राजेश कवासी (33) और इंद्रजीत ठाकुर उर्फ बुटी (32) को गिरफ्तार कर लिया है.

07:29 (IST)

 छत्तीसगढ़ में मरवाही विधानसभा सीट पर मंगलवार को मतदान के पहले दिवंगत मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी को अंदरूनी कलह का सामना करना पड़ रहा है. पार्टी के दो विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने के फैसले का विरोध किया है. अजीत जोगी के निधन के बाद रिक्त अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित मरवाही विधानसभा सीट पर आज मतदान होगा.