.

युवती को परिजनों ने पेड़ से लटकाकर बेरहमी से पीटा, पिता समेत 3 भाई पर केस दर्ज

मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य जिले अलिराजपुर में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. युवती का बाल पकड़कर घसीटा गया और फिर पेड़ से लटकाकर मारा गया. युवती का कसूर सिर्फ इतना था कि वह बताए बगैर अपने रिश्तेदार के यहां चली गई थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Jul 2021, 07:49:57 AM (IST)

अलिराजपुर:

मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य जिले अलिराजपुर में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. युवती का बाल पकड़कर घसीटा गया और फिर पेड़ से लटकाकर मारा गया. युवती का कसूर सिर्फ इतना था कि वह बताए बगैर अपने रिश्तेदार के यहां चली गई थी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला बोरी थाना क्षेत्र के बड़ा फुटा तालाब क्षेत्र का है. यह घटना 28 जून की बताई जा रही है. यहां की 19 वर्षीय आदिवासी युवती का तीन माह पहले भूतखेड़ी में विवाह हुआ था. पिछले कुछ दिनों से वह मायके में थी. वह बगैर बताए अपने एक रिश्तेदार के यहां चली गई, जिस पर पिता और भाइयों को लगा कि उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा प्रभावित हो सकती है. फिर क्या था, उन्होंने युवती को जमकर पीटा, कथित तौर पर उसके बाल पकड़कर घसीटा और पेड़ से लटकाकर मारा भी.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें युवती को पेड़ पर लटकाया गया है और कई लोग उसे डंडों से पीट रहे हैं. युवती अपनी रक्षा की गुहार लगा रही है, मगर उसकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है. मामले के तूल पकड़ने पर पुलिस सक्रिय हुई. पीड़िता को खोजा गया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिटटू सहगल ने  बताया कि, युवती के पिता और तीन भाईयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

और पढ़ें: यूपी : नाबालिग से शादी करने की कोशिश, 40 साल के दुल्हे को पड़ा महंगा 

इस मामले में अलीराजपुर के एसपी ने बताया, 'एक लड़की (जो बार बार घर छोड़कर भाग जाती है) के परिजनों ने उसके साथ काफी मारपीट की. लड़की को काफी चोटें आईं. मामला दर्ज किया गया है. उसके बयान और मेडिकल परीक्षण करा लिए गए हैं. आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है. इसमें लड़की के पिता और 3 चचेरे भाई हैं.'

एसपी ने आगे  बताया कि इस बात से नाराज होकर उसके मायके वाले उसे घर लाये और फिर बेरहमी से उसकी पिटाई की. इस दौरान किसी ने घटना के वीडियो बनाकर वायरल कर दिए. उन्होंने कहा कि इस मामले में बोरी थाने में प्राथमिकी एक जुलाई की रात दर्ज कर ली गई है और उसके (पीड़ित महिला के) भाइयों केलसिंह निनामा, दिनेश निनामा , उदय निनामा और कारम निनामा को आरोपी बनाकर उनके खिलाफ भादंवि की धारा 355, 323, 294 और 506 के तहत कार्रवाई की गई है. चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.