Advertisment

आखिर कवि कुमार विश्‍वास ने क्‍यों कहा, कुछ लोग अपनी औकात भूल जाते हैं

कुमार विश्‍वास ने अरुण यादव पर तंज कसते हुए यह कविता ट्वीट की है. अरुण यादव ने शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा था- टाइगर अब बूढ़ा हो गया है.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
आखिर कवि कुमार विश्‍वास ने क्‍यों कहा, कुछ लोग अपनी औकात भूल जाते हैं

कुमार विश्‍वास (फाइल फोटो)

“थोड़ी ऊँचाई पाते ही कुछ लोग,

अपनी औक़ात भूल जाते हैं !

कितने कमजर्फ हैं ये ग़ुब्बारे,

चंद साँसों में फूल जाते हैं."

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता व कवि कुमार विश्वास ने यह कविता ट्वीट करते हुए मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के नेता अरुण यादव पर निशाना साधा है. दरअसल मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिन पहले अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी की जनता के बीच कहा था- चिंता की कोई बात नहीं, टाइगर अभी जिंदा है. शिवराज सिंह चौहान के इस बयान पर मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के नेता अरुण यादव ने तंज कसा था- 'टाइगर बूढ़ा हो गया है और अब वह पिंजरे में है. उसके पुनर्वास का काम दिग्विजय सिंह करेंगे. अब यह टाइगर सर्कस के लायक रह गया है.' अरुण यादव के इसी बयान पर कुमार विश्‍वास ने अरुण यादव पर तंज कसते हुए यह कविता ट्वीट की है.

Advertisment

बता दें कि शिवराज ने कार्यकर्ताओं से कहा था कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं पर किसी तरह का अत्याचार व अन्याय नहीं होने देंगे. वे चिंता न करें, क्योंकि टाइगर अभी जिंदा है.' उनके इस बयान पर कांग्रेस के कई नेता अपने-अपने तरह से हमले बोल रहे हैं.

Advertisment

वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने भी शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के बयान पर तंज कसते हुए कहा था कि राज्य में 'टाइगर' का संरक्षण किया जाएगा. यह दुर्लभ प्राणी होता जा रहा है. बॉलीवुड के 'सुल्तान' सलमान खान की फिल्म 'टाइगर ज़िन्दा है' से प्रभावित होकर शिवराज ने अपने निर्वाचन क्षेत्र बुधनी की जनता को संबोधित करते हुए कहा था, आगे क्या होगा, इस बात की चिंता न करें, क्योंकि 'टाइगर अभी ज़िन्दा है.' बुधनी के मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा था, 'किसी को भी इस बात की चिंता करने की ज़रूरत नहीं कि आगे क्या होगा. मैं अभी यहीं हूं. टाइगर अभी ज़िन्दा है.

shivraj-singh-chauhan Kumar Vishwas arun yadav madhya-pradesh Tiger Zinda Hai Digvijay Singh
Advertisment
Advertisment