.

Indore: 2-मंजिला इमारत में आग से 7 की मौत, 8 गंभीर रूप से झुलसे

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में एक दो-मंजिला बिल्डिंग में आ लग गई. आग निचले तल पर लगी, जिसने दूसरे तल को भी चपेट में ले लिया. ये आग इतनी भीषण थी कि किसी को संभलने का मौका ही नहीं मिला. अब तक इस हादसे में 7 लोगों...

News Nation Bureau
| Edited By :
07 May 2022, 08:25:08 AM (IST)

highlights

  • इंदौर की 2 मंजिला बिल्डिंग में आग
  • आग की चपेट में आए सवा दर्जन लोग
  • हादसे में 7 लोगों की मौत, राहत-बचाव कार्य जारी

इंदौर:

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में एक दो-मंजिला बिल्डिंग में आ लग गई. आग निचले तल पर लगी, जिसने दूसरे तल को भी चपेट में ले लिया. ये आग इतनी भीषण थी कि किसी को संभलने का मौका ही नहीं मिला. अब तक इस हादसे में 7 लोगों की झुलसकर मौत हो चुकी है, जबकि आग की चपेट में आए अन्य 8 लोगों की हालत गंभीर है. ये आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी, जो तेजी से फैल गई और कम से कम 7 जिंदगियां लील गई.

विजय नगर इलाके में हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, हादसे वाली जगह इंदौर (Indore) के विजय नगर इलाके में है. जहां की स्वर्ण बाग कॉलोनी के इस घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. दिल दहला देने वाले इस हादसे में करीब 15 लोग आग की चपेट में आ गए. जिसमें से 6 के शव बरामद हुए, तो एक की मौत इलाज के दौरान हो गई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के साथ-साथ विजय नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. पुलिस ने मृतकों के शव एमवाय अस्पताल भेजे. बताया जाता है कि इमारत में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी, फिर धीरे-धीरे भयानक रूप ले लिया.

#UPDATE | Seven people died in the fire that broke out in a two-storey building in Indore, Madhya Pradesh: Indore Police Commissioner Harinarayana Chari Mishra to ANI

Latest visuals from the spot. pic.twitter.com/E6wXhytkl3

— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) May 7, 2022

किराए के कमरों में रह रहे थे लोग

जानकारी के मुताबिक, जिन लोगों की आग में झुलसने से मौत हुई है वह इस बिल्डिंग में किराए से रहते थे. इनमें से कुछ लोग पढ़ाई करते थे और कुछ लोग नौकरी करते थे. आग का पता चलते ही इलाके में चीख-पुकार मच गई. आस-पड़ोस के लोगों ने आग बुझाने की तमाम तरह से कोशिशें कीं. लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड और विजय नगर थाने को सूचना दी. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. आग बुझने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने घर से एक के बाद एक कई शव बाहर निकाले. आग पर काबू पाने के बाद पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया.