.

बॉयफ्रेंड से तंग आकर लड़की ने की खुदकुशी, परिजनों ने लगाया 'लव जिहाद' का आरोप

लड़की ने सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमे अपने बॉयफ्रेंड आदिल खान को आत्महत्या का जिम्मेदार बताया है. सुसाइड नोट में लड़की ने साफ-साफ लिखा है उसकी मौत का जिम्मेदार उसका बॉयफ्रेंड आदिल खान है.

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Jan 2021, 02:10:57 PM (IST)

भोपाल:

राज्य में धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक 2020 की अधिसूचना जारी होने के बीच कथित 'लव जिहाद' का पहला मामला सामने आ गया है. भोपाल के टीटी नगर इलाके में एक लड़की ने आत्महत्या कर ली है. लड़की ने सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमे अपने बॉयफ्रेंड आदिल खान को आत्महत्या का जिम्मेदार बताया है. सुसाइड नोट में लड़की ने साफ-साफ लिखा है उसकी मौत का जिम्मेदार उसका बॉयफ्रेंड आदिल खान है. परिजनों ने इस मामले को लेकर पुलिस से 'लव जिहाद' की शिकायत की है.

मृतक युवती के भाई ने बताया कि युवती ने आरोपी आदिल की प्रताड़ना से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. मृतक युवती के भाई का आरोप है कि आदिल ने अपना नाम बदल कर उसके बहन को प्रेम जाल में फंसाया था और फिर बाद में धर्म बदलने के लिए प्रताड़ित कर रहा था. प्रताड़ना से तंग आकर लड़की ने आत्महत्या कर ली.

बता दें कि बरामद सुसाइड नोट में साफ-साफ लिखा है- “मेर नाम....है. मैं आत्महत्या करने जा रही हूं. इसका जिम्मेदार आदिल खान है.” नोट में आदिल का पूरा पता और मोबाइल नंबर तक लिखा है. पुलिस ने आईपीसी 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि जब कोई किसी की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करता है तो इसी के तहत अपराध दर्ज किया जाता है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

बताते चलें कि 'लव जिहाद' के तहत कार्रवाई करने को लेकर पुलिस अभी विचार ही कर रही है. मामले को लेकर पुलिस भी पसोपेश में है. शुरुआत में पुलिस ने 306 के तहत मामला दर्ज किया है.