.

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ ने किया चंबल के पानी का अपमान : बी.डी शर्मा

कमल नाथ ने वह पानी लेने से इनकार कर दिया. तो फिर मल्टीनेशनल कंपनी का कोक मंगाया और कोक को पिया. उन्होंने चंबल का पानी नहीं किया.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Oct 2020, 05:05:12 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कांग्रेस के प्रदेषाध्यक्ष कमल नाथ पर चंबल के पानी के अपमान का आरोप लगाया है. मुरैना जिले के जौरा विधानसभा क्षेत्र के चिन्नौनी में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में रविवार को आयोजित सभा में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने आरोप लगाया कि, बीते रोज चंबल क्षेत्र में जनसभा करने आए कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ को पानी पीने की इच्छा हुई तो कोई कार्यकर्ता पानी लेकर आया.

लेकिन कमल नाथ ने वह पानी लेने से इनकार कर दिया. तो फिर मल्टीनेशनल कंपनी का कोक मंगाया और कोक को पिया. उन्होंने चंबल का पानी नहीं किया. शर्मा ने आगे कहा कि, कमल नाथ ने चंबल के पानी का अपमान किया है, इसका जवाब भाजपा के कार्यकर्ता और इस चंबल क्षेत्र की जनता देगी.

मध्यप्रदेश उपचुनाव के 67 उम्मीदवारों के नामांकन निरस्त
मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव के लिए स्क्रूटनी की प्रक्रिया पूरी हो गई है. राज्य के 28 विधानसभा क्षेत्रों से 67 उम्मीदवारों के नामांकन निरस्त किए गए हैं. नाम वापसी 19 अक्टूबर तक होगी, उसके बाद ही चुनाव के वास्तविक उम्मीदवारों के चेहरे सामने आएंगे. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में तीन नबंवर को मतदान होने वाला है. प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 456 अभ्यर्थियों के 604 ने नामांकन जमा किए थे, जिसमें से समीक्षा (स्कू्रटनी) के दौरान 67 अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन-पत्र निरस्त किए गए.

19 अक्टूबर तक नाम वापसी की प्रक्रिया
बताया गया है कि नाम वापसी की प्रक्रिया 19 अक्टूबर तक होगी, उसके बाद ही चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की वास्तविक तस्वीर सामने आएगी. मतदान तीन नवम्बर और मतगणना 10 नवम्बर को होगी. राज्य के कई हिस्सों में इस बार मुकाबला त्रिकोणीय होने के आसार है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस के अलावा बहुजन समाज पार्टी ने भी सभी 28 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं.