.

मध्य प्रदेश: अवैध संबंध के चलते पति के साथ मिलकर की प्रेमी की हत्या

दोनों हत्यारे युवक की जान लेने के बाद सतनवाड़ा शिवपुरी में फरारी काट रहे थे.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Feb 2019, 04:16:46 PM (IST)

मध्य प्रदेश/रायपुर:

ग्वालियर (Gwalior) में पत्थर से कुचलकर एक युवक की 6 दिन पहले हत्या करने के मामले में प्रेमिका और उसके पति दोनों को पुलिस ने पकड़ लिया है. दोनों हत्यारे युवक की जान लेने के बाद सतनवाड़ा शिवपुरी (Shivpuri) में छुपे हुए थे. पति-पत्नी से पुलिस पूछताछ में जुट गई है. दरअसल मोहना थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि हत्या के मामले में फरार पति-पत्नी सतनवाड़ा शिवपुरी में हैं. इस सूचना पर पुलिस ने दोनों आरोपी पति पत्नी को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें थाने पर ले आई.

हत्यारोपी पत्नी सुमन और पति बल्ली ने पुलिस को बताया कि मृतक अजय का प्लान बल्ली को मारने का था. क्योंकि वह नहीं चाहता था कि सुमन और उसके अवैध संबंधो के बीच में बल्ली रोड़ा ना बने. इसलिए वह बल्ली को रास्ते से हटाने की पूरी तैयारी कर चुका था. इसकी भनक सुमन को लग गई थी तो उसने पति को आगाह कर दिया कि सतर्क रहना अजय तुम्हारी जान लेने की फिराक में है. 28 जनवरी 2019 को अजय ने शराब पी और सुमन के पति बल्ली को भी बुलाया था.

अजय बल्ली को शराब पिलाने की कोशिश में था लेकिन वह तैयार नहीं हुआ. इस पर दोनों के बीच कहासुनी हुई. बल्ली को डर था कि अगर वह शराब पी गया तो हो सकता है नशे में उसकी अजय हत्या कर दे. इसलिए बल्ली ने पत्नी को इशारा किया कि वह अजय को घर से बाहर ले जाए. बातों में फंसा कर सुमन उसे करई पाटई के सूनसान रास्ते पर ले गई. वहां बल्ली भी पहुंच गया. पत्नी के साथ मिलकर अजय को पीटा फिर उसके सिर में पत्थर मार दिया.

मृतक अजय के सुमन नाम की महिला से अवैध संबंध थे और उसका पति बल्लू पत्नी सुमन और मृतक अजय उन्हीं के साथ एक साल से रहता आ रहा था. फिलहाल पुलिस ने दोनों पति पत्नी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

15:04 (IST)

साक्षी मेडिकल कालेज के 122 छात्रों को बड़ी राहतजबलपुरः गुना के साक्षी मेडिकल कालेज के 122 छात्रों को बड़ी राहत मिली है. HC ने छात्रों को दूसरे मेडिकल कालेजों में दाखिले का आदेश दे दिया है. इन छात्रों को पीपुल्स मेडिकल कालेज, इंडेक्स मेडिकल कालेज,एल एन मेडिकल कालेज, आर डी गार्डी मेडिकल कालेज और चिरायु मेडिकल कालेज में प्रवेश दिलाया जाएगा. ये सभी छात्र सत्र 2016-17 के हैं. गड़बड़ियों के चलते साक्षी मेडिकल कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी गई थी. भविष्य बचाने छात्रों ने हाईकोर्ट से गुहार लगाई थी .

10:48 (IST)

स्कूल प्रबंधन की प्रताड़ना से छात्र ने की खुदकुशी 

ग्‍वालियरः स्कूल प्रबंधन की प्रताड़ना से छात्र ने की खुदकुशी परिजनों ने लगाया आरोप. 2 दिन पहले कक्षा 7 के छात्र अमन सिंह की थी खुदकुशी. ग्वालियर के ग्रीनवुड स्कूल का था छात्र. स्कूल पर फीस के लिए प्रताड़ित करने का आरोप. ग्वालियर के हजीरा थाने में शिकायत. स्कूल प्रबंधक ने कहा मामले की जानकारी नहीं.

10:39 (IST)

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार ने पलटा शिवराज का एक और फैसला

भोपालः शिवराज सरकार के दौरान भजन मंडलियों को बांटा गया पैसा वापस मंगाया. शिवराज सरकार ने 22, 824 पंचायतों को ढोल-मंजीरे खरीदने का पैसादिया था. हर पंचायत में भजन मंडलियों को दिए थे 25 हजार रुपए. भजन मंडलियों को बांटे गए थे 57 करोड़, 60 लाख रुपए.कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ के जरिए बंटवाई गई थी ढोल-मंजीरे खरीदने की रकम

09:32 (IST)

मध्य प्रदेश में किसानों की कर्ज माफी योजना के लिए नई गाइडलाइन

भोपालः सरकार ने कर्ज माफी योजना के लिए आठ बिंदुओं पर स्पष्ट निर्देश दिए हैं . इसके तहत कर्जमाफी प्रक्रिया में आ रही परेशानियों और गड़बड़ियों पर एक्शन प्लान तैयार किया है.बुजुर्ग, बंदी, मृतक और गलत जानकारी मिलने पर कार्यवाही की प्रक्रिया तय की गई है.