.

छत्‍तीसगढ़ को 25 दिसंबर को मिल जाएंगे मंत्री, सुबह 11:00 बजे राजभवन में होगा शपथग्रहण

रायपुरः छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपने कैबिनेट का खाका तैयार कर लिया है. सूत्रों के अनुसार हर संभाग से दो-दो मंत्री बनाए जाने की कवायद हो रही है. दुर्ग संभाग मोहम्मद अकबर ,अनिला भेड़िया और रविंद्र चौबे का नाम आगे है.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Dec 2018, 03:47:55 PM (IST)

भोपाल/रायपुर/लखनऊ:

रायपुरः मंत्रियों के शपथग्रहण को लेकर अटकलों पर विराम लग गया है. 25 दिसंबर को सुबह 11:00 बजे राजभवन में शपथग्रहण होगा. इसके लिए राजभवन में तैयारियां शुरू हो गईं हैं. छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपने कैबिनेट का खाका तैयार कर लिया है. सूत्रों के अनुसार हर संभाग से दो-दो मंत्री बनाए जाने की कवायद हो रही है. दुर्ग संभाग मोहम्मद अकबर ,अनिला भेड़िया और रविंद्र चौबे का नाम आगे है. छत्‍तीसगढ़ को 25 दिसंबर को मिल जाएंगे मंत्री, सुबह 11:00 बजे राजभवन में होगा शपथग्रहण  

  • रायपुर संभाग धनेंद्र साहू और सत्यनारायण शर्मा
  • बिलासपुर संभाग उमेश पटेल और जयसिंह अग्रवाल
  • सरगुजा संभाग राम पुकार सिंह या डॉक्टर प्रेमसाय सिंह
  • बस्तर संभाग कवासी लखमा और मनोज मंडावी

छग : पुलिस अधिकारियों की नियम विरुद्ध संबद्धता खत्म

पुलिस मुख्यालय के संज्ञान में यह बात आई है कि विभाग के मैदानी क्षेत्रों में पदस्थ पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को नियम विरुद्ध तरीके से विभिन्न स्थानों और अलग-अलग इकाइयों से संबद्ध कर दिया गया था, जिससे प्रदेश में पुलिसिंग का कार्य प्रभावित हो रहा है. पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने शनिवार को आदेश जारी कर नियम विरुद्ध तरीके से की गई संबद्धता तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी है. समस्त इकाई प्रमुख को निर्देशित किया गया है कि ऐसे नियम विरुद्ध संबद्ध अधिकारियों/कर्मचारियों को उनकी मूल इकाई में कार्यभार ग्रहण करने के लिए तत्काल भारमुक्त करें, ताकि प्रदेश के मैदानी क्षेत्र में पुलिसिंग की कार्रवाई प्रभावी ढंग से की जाए.

14:55 (IST)

नक्सली गतिविधियों को अंजमा देने वाला सरगना गिरफ्तार

राजनांदगांवः आल इंडिया स्तर पर नक्सली गतिविधियों को अंजमा देने वाला सरगना रविवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया. वह शहरी गतिविधियों पर रखता था नजर, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश सहित कई राज्यो में उसके नेटवर्क थे. वह हर जगह अलग-अलग नाम से जाना जा था. वह एन मूर्ति, एरियर एन वेंकट राव आदि बहुत से नामों से जाना जाता है. वह मूलतः हैदराबाद का रहने वाला है.

12:30 (IST)

छग : पुलिस अधिकारियों की नियम विरुद्ध संबद्धता खत्म

पुलिस मुख्यालय के संज्ञान में यह बात आई है कि विभाग के मैदानी क्षेत्रों में पदस्थ पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को नियम विरुद्ध तरीके से विभिन्न स्थानों और अलग-अलग इकाइयों से संबद्ध कर दिया गया था, जिससे प्रदेश में पुलिसिंग का कार्य प्रभावित हो रहा है. पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने शनिवार को आदेश जारी कर नियम विरुद्ध तरीके से की गई संबद्धता तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी है. 

12:17 (IST)

गबन के आरोप में सरपंच बर्खास्त 

बलौदा बाजारः गबन के आरोप में ग्राम हटौद के सरपंच अशोक पटेल को कसडोल एसडीएम प्रकाश राजपूत ने बर्खास्त कर दिया है. जांच के बाद  सरपंच पर 6 साल तक चुनाव लड़ने पर भी रोक लगाई गई है. सरपंच पर आर्थिक अनियमितता और 11 लाख 30 हज़ार का गबन का आरोप था. गबन की राशि वसूल कर fir दर्ज करने के भी आदेश दिए गए हैं.

10:33 (IST)

फॉरेस्ट अधिकारी के घर पर लोकायुक्त का छापा

इंदौर: फॉरेस्ट अधिकारी आर एन सक्सेना के यहां लोकायुक्त ने छापा मारा है. महू वन विभाग में पदस्थ सक्सेना फॉरेस्ट एसडीओ के पद पर दे रहे हैं सेवा. वह पूर्व फारेस्ट मंत्री के नजदीकी बताए जाते हैं. आस पास लगभग चार से पांच जगहों पर होस्टलों में भी पंहुची लोकायुक्त की टीम. करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा होने की आशंका.