.

ट्रैफिक पुलिस की दरियादली, कहा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के लिए मैं दूंगा अपनी किडनी

सुषमा स्वराज पिछले कुछ दिनों से किडनी की परेशानी से जूझ रही हैं और AIIMS में भर्ती है।

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Nov 2016, 07:08:03 PM (IST)

नई दिल्ली:

एक ज़माना था जब देश के नौजवान अपने कमरे में नेताओं की तस्वीर लगाते थे और उन्हें अपना आदर्श मानते थे। लेकिन पिछले कुछ सालों में नेताओं को लेकर आम आदमी की सोच काफी बदल गयी है। लोग उन्हें ठगने वाले और बड़गलाने वाले समझने लगे हैं।

लेकिन गुरुवार को एक ऐसा क़िस्सा सामने आया जिससे ये साबित होता है कि लोगों के मन में अभी भी नेताओं के लिए सम्मान और समर्पण बाकी है। भोपाल के ट्रैफिक पुलिस गौरव डांगी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अपना किडनी देने की पेशकश की है।

सुषमा स्वराज पिछले कुछ दिनों से किडनी की परेशानी से जूझ रही हैं और AIIMS में भर्ती है। डॉक्टर्स का कहना है कि उनके किडनी का ट्रांसप्लांट करना होगा यानि की बदलना होगा।

ऐसे में ट्रैफिक पुलिस गौरव डांगी अपनी किडनी डोनेट करने के लिए आगे आए हैं। उन्होंने कहा, 'सुषमा जी एक अच्छी नेता हैं और देश को उनकी ज़रुरत है। इसलिए मैंने निर्णय लिया है कि मैं अपनी किडनी देकर उन्हें बचाऊंगा। हमारा ब्लड ग्रुप भी मैच हो गया है।

Sushma ji is a good leader and we need her to be well and that is why I offered my Kidney. Blood group also matches: Gaurav Dangi pic.twitter.com/lKr1X9U5Nn

— ANI (@ANI_news) November 17, 2016

राजनीति के लिए लोगों के मन में बदलती अवधारणा के बीच ये घटना राजनेताओं के लिए एक सबक भी है।