.

बी-टेक करने के बाद भी नहीं मिली नौकरी, छात्र ने उठाया ये खौफनाक कदम

उसने आर्यन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग भुवनेश्वर से 2017 में कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया था.

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Oct 2019, 04:04:56 PM (IST)

New Delhi:

झारखंड में पुलिस ने एक अभिषेक शाहदेव नामक युवक को गिरफ्तार किया है. वह इंद्रपुरी रोड नंबर एक का रहनेवाला है और कंप्यूटर साइंस में बीटेक है. उसने आर्यन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग भुवनेश्वर से 2017 में कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया था. लेकिन उसे नौकरी नहीं मिली. इसके बाद उसने रंगदारी से रुपये कमाने की बात सोची. इसके लिए उसने अपने कॉलेज में कैंटीन चलाने वाले बप्पी से एक सिम की मांग की थी. इसके बाद कॉलेज का ही एक छात्र सिम लेकर रांची आया. साथ ही उस लड़के से एक मोबाइल भी लिया. इसके बाद अभिषेक ने दिव्यानी मोटर के संचालक सुनील कुमार सिंह को संगठन के नाम पर 20 लाख रुपये रंगदारी के लिए फोन किया.

यह भी पढ़ें- झारखंड : RIMS अस्पताल के ICU वार्ड से कैदी हुआ फरार, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

उल्लेखनीय है कि सुनील सिंह की शिकायत पर अरगोड़ा थाना में 15 अक्तूबर को प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. उन्होंने कहा था कि उनके मोबाइल नंबर पर 29 सितंबर को दिन के 4.29 मिनट पर फोन आया था. फोन करनेवाले ने खुद को संगठन का आदमी बताया. जब सुनील ने उसका नाम पूछा, तो रघु भाई बताते हुए बोला कि वह लातेहार से बोल रहा है. इसके बाद उसने 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की. रंगदारी नहीं देने पर पूरे परिवार को हानि पहुंचाने की चेतावनी भी दी. इसके बाद से रघु भाई के नाम से लगातार फोन कर रंगदारी की मांग की जा रही थी.

पुलिस घटना के मास्टरमाइंड तक पहुंचने के लिए भुवनेश्वर गयी और सिम लाने वाले छात्र से पूछताछ की. उससे अभिषेक के बारे में जानकारी मिली. यह भी कहा कि उसने ही सिम अभिषेक को दिया था. इसके बाद आरोपी गिरफ्तार किया जा सका. पुलिस ने उसके पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद कर लिया है. हालांकि घटना में प्रयुक्त सिम कार्ड नहीं मिला है. मालूम हो कि केस दर्ज होने के बाद एसएसपी अनीश गुप्ता ने मामले में जांच कर कार्रवाई की जिम्मेवारी अरगोड़ा थाना प्रभारी को दी थी.