.

Jharkhand Corona Update: कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई बैठक, कहा- डरने की जरूरत नहीं

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आपात बैठक बुलाई.

24 Dec 2022, 01:09:17 PM (IST)

highlights

  • कोरोना के लेकर झारखंड अलर्ट
  •  स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- डरने की जरूरत नहीं
  • चीन समेत इन देशों में बढ़ा कोरोना का प्रकोप

 

Ranchi:

Jharkhand Corona Update: एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं, इसे लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, अमेरिका और फ्रांस समेत कई देशों से कोविड-19 से ग्रसित मरीजों की भारी संख्या सामने आ रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार भी अलर्ट नजर आ रही है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 को लेकर 6 राज्यों जिनमें कोरोना के केस ज्यादा आ रहे हैं, उनके सीएम के साथ बैठक भी की. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मांडविया ने राज्यों को सतर्क रहने और कोविड-19 को लेकर प्रशासन व प्रबंधन के लिए सभी तैयारियां रखने की सलाह दी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि कोरोना को हराने के लिए केंद्र और राज्यों को साथ मिलकर काम करने की जरूरत है. कोरोना टेस्ट तेजी से करें और अस्पताल के बुनियादी ढांचे की तैयारी सुनिश्चित करने की हिदायत दी है. इसके अलावा लोगों से मास्क पहनने, हाथ सैनिटाइज करने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने जैसे कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने का भी निर्देश दिया है. 

यह भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र: राज्यपाल से लौटाए गए 3 विधेयकों को सदन से मिली मंजूरी

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- डरने की जरूरत नहीं 
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आपात बैठक बुलाई. कोविड-19 के नये वैरिएंट को लेकर बैठक में कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से गंभीर है. वहीं, राज्य में कोरोना की लहर को रोकने के लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है. झारखंड में जीनोम सिक्वेंसिंग और कोबास 6800 की मशीन भी लग गई है और 15 जगहों पर आरटीपीसीआर मशीन भी लगाई जा चुकी है. इसके साथ ही स्वास्थय मंत्री ने प्रदेशवासियों से कोरोना को लेकर ना डरने की बात कही है. राज्य सरकार स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

बता दें कि कोरोना की हलचल के बाद भारत में शनिवार से हवाई अड्डों पर 2 प्रतिशत अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की रैंडम टेस्टिंग शुरू हो चुकी है.