.

गढ़वा पुलिस और CRPF के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 5 लाख का इनामी माओवादी गिरफ्तार

जिले के कोयलांचल में जीवन ज्योति स्कूल में एक मूक बधिर छात्र से बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है. मामले की जानकारी मिलने के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. मोस्ट वांटेड भाकपा माओवादी के जोनल कमाण्डर रविन्द्र महतो को गिरफ्तार कर लिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Sep 2022, 02:00:43 PM (IST)

Garhwa:

गढ़वा से एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, गढ़वा पुलिस और सीआरपीएफ 172 बटालियन के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने बिहार-झारखंड के मोस्ट वांटेड भाकपा माओवादी के जोनल कमाण्डर रविन्द्र महतो को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार माओवादी पर सरकार द्वारा पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था. इसके ऊपर बिहार के गया, औरंगाबाद और झारखंड के पलामू जिले में कुल 16 मामले दर्ज हैं. यह मध्य जोन में काफी सक्रिय रहा है, वर्ष 2021 में बिहार पंचायत चुनाव के दौरान औरंगाबाद के मदनपुर में पंचायत भवन इसके द्वारा बम विस्फोट कर उड़ाया गया था. पुलिस ने आरोपी को मझियाओ थाना क्षेत्र के बूढ़ीखांड से गिरफ्तार की है. पुलिस के नक्सल विरोधी अभियान बूढ़ा पहाड़ पर चल रहा था. 

इसी दौरान वह भाग कर यहां छिप कर रह रहा था, पुलिस को आरोपी की गुप्त सूचना मिली, जिसके आधार पर गिरफ्तारी की गई. बिहार के 11 और झारखंड के 5 मामलों में नाम दर्ज है. पुलिस के साथ कई मुठभेड़ में भी शामिल रहा है. पुलिस अधीक्षक अंजनी झा ने कहा कि कुख्यात नक्सली की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस के लिए ये एक बड़ी सफलता है. अब तक आरोपी पर कुल 16 केस दर्ज किए जा चुके हैं.