.

धनबाद में वज्रपात से युवक की मौत, परिजनों से मिलने पहुंचे अंचल अधिकारी

धनबाद जिले के पंचेत ओपी क्षेत्र कल्याणचक में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 22 वर्षीय युवक आकाश राउत की मौत हो गई थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Aug 2022, 04:03:39 PM (IST)

Dhanbad:

धनबाद जिले के पंचेत ओपी क्षेत्र कल्याणचक में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 22 वर्षीय युवक आकाश राउत की मौत हो गई थी. वहीं, चार अन्य घायल हो गए थे. ब्रजपात में हुई मौत की घटना को लेकर आज कलियासोल अंचल अधिकारी दिवाकर दुवे मृतक के परिजनों से मिलकर सांत्वना देने पहुंचे और आपदा विभाग द्वारा दिए जाने वाली योजनाओं की जानकारी दी. कलियासोल अंचल अधिकारी मृतक के परिजनों के घर पहुंचे और मृतक परिवार को सरकारी सहायता देने का आश्वाशन दिया.

अंचल अधिकारी ने बताया कि वज्रपात से हुई मौत के मामले में मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये आपदा प्रबंधन द्वारा देने का प्रावधान है. जिसे जल्द से जल्द दिया जाएगा. अंचल अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और कुछ दस्तावेजों के आधार पर यह राशि परिजनों को उपलब्ध करा दिया जाता है. ब्रजपात के दौरान चार युवक जो घायल हुए थे, उनका उपचार किया गया है. इनमें से दो युवक इलाज के बाद अपने घर चले गए हैं.

साथ ही आपको बता दें कि इन दिनों मौसम बदलने के साथ ही धनबाद में वायरल फीवर का कहर शुरू हो गया है. हर घर में लोग बुखार, सर्दी-खांसी की शिकायत कर रहे हैं. लोग निजी चिकित्सक के पास जा रहे हैं या सरकारी अस्पताल पहुंच रहे हैं. एसएनएमएमसीएच के ओपीडी में वारयल फीवर के मरीज सबसे ज्यादा आ रहे हैं.

रिपोर्ट : नीरज कुमार