.

बाबूलाल मरांडी का इंडिया अलायंस पर तंज, कहा- अवसरवादी नेताओं का बेमेल गठबंधन

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही पक्ष-विपक्ष आमने-सामने आ चुके हैं. पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. इंडिया गठबंधन पर हमला करते हुए बाबूलाल मरांडी ने इसे अवसरवादी नेताओं का बेमेल गठबंधन बता दिया.

27 Mar 2024, 04:41:11 PM (IST)

highlights

  • बाबूलाल मरांडी का इंडिया अलायंस पर तंज
  • कहा- अवसरवादी नेताओं का बेमेल गठबंधन
  • INDI एलायंस में सिद्धांत और संस्कार की राजनीति नहीं

Ranchi:

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही पक्ष-विपक्ष आमने-सामने आ चुके हैं. पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. झारखंड में जहां महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा किया जा चुका है तो दूसरी तरफ पड़ोसी राज्य में अब तक महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है. झारखंड में भी सियासी गर्माहट बढ़ चुकी है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स के जरिए इंडिया अलायंस पर निशाना साधा है. इंडिया गठबंधन पर हमला करते हुए बाबूलाल मरांडी ने इसे अवसरवादी नेताओं का बेमेल गठबंधन बता दिया. आपको बता दें कि झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने एक एक्स पर एक वीडियो शेयर कर विपक्ष पर जमकर हमला बोला है. 

बाबूलाल मरांडी ने इंडिया अलायंस को बताया बेमेल गठबंधन

एक्स पर ट्वीट कर बाबूलाल ने लिखा कि INDI एलायंस में सिद्धांत और संस्कार की राजनीति नहीं, यह स्वार्थी और अवसरवादी नेताओं का बेमेल गठबंधन है... इस वीडियो के जरिए इंडिया अलायंस के तमाम नेताओं पर कटाक्ष किया जा रहा है और आपस में सभी दूल्हा बनने के लिए लड़ते दिख रहे हैं. वहीं, जब सभी के बीच सहमति नहीं बन पाती है तो सभी आपस में लड़ जाते हैं और वीडियो के आखिर में पूछते हैं कि ये दूल्हा नहीं चुन पा रहे हैं तो क्या आपको लगता है ये देश के प्रधानमंत्री चुन पाएंगे. जिसके बाद भाजपा के पोस्टर के साथ लाइन आती है खानदानी लूटेरों की कोशिश होगी बेकार, अबकी बार 400 पार. 

महागठबंधन ने नहीं किया प्रत्याशियों का ऐलान

आपको बता दें कि भाजपा ने भी झारखंड में 14 में से 13 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं, महागठबंधन की तरफ से अभी तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है. महागठबंधन में सबसे ज्यादा सीटों पर कांग्रेस लड़ सकती है. कांग्रेस 7 और झामुमो 5 सीटों पर तो वहीं आरजेडी और वाम दल को 1-1 सीट दी जाएगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरजेडी राज्य में एक की जगह दो सीटों की मांग कर रही है.