.

Operation All Out: जम्‍मू कश्‍मीर में पुलवामा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 6 आतंकी ढेर

अभी आतंकियों के शव बरामद नहीं किए गए हैं. सुरक्षाबलों की ओर से भी अभी कुछ नहीं कहा गया है. मारे गए सभी आतंकी अंसार गजवत उल हिंद के बताए जा रहे हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Dec 2018, 01:28:11 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में सेना को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. वहां सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में 6 आतंकियों को ढेर कर दिया. एनकाउंटर चेक आर्मपोरा क्षेत्र में चल रहा था. अभी आतंकियों के शव बरामद नहीं किए गए हैं. बताया जा रहा है कि चेक आर्मपोरा क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने बड़े ऑपरेशन की रणनीति बनाई. पहले तो सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में कांबिंग की और आतंकवादियों की तलाश में जुट गए. इस बीच आतंकवादियों ने गोली चलानी शुरू कर दी. जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू कर दी. काफी देर तक चले इस ऑपरेशन में 6 आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है. मारे गए सभी आतंकी अंसार गजवत उल हिंद के बताए जा रहे हैं. मारे गए आतंकियों के पास से गोला बारूद और भारी संख्‍या में हथियार भी बरामद किए गए हैं. 

मारे गए आतंकियों की पहचान सोलिया अखून निवासी आर्मपोरा त्राल, फैसल निवासी अमलर, नदीम सोफी निवासी बतागुंड त्राल, रसिक मीर निवासी डडसारा त्राल के रूप में की गई है. मारे गए ये सभी आतंकी जाकिर मूसा ग्रुप के बताए जा रहे हैं.

SP Pani, IG Kashmir on Pulwama encounter: 6 terrorists were killed in the operation, there was no collateral damage. Identities and affiliation of terrorists being ascertained. We thank civilians for cooperating with us, it was a clean operation. pic.twitter.com/luSSREueEr

— ANI (@ANI) December 22, 2018

कश्‍मीर के आईजी एसपी पानी ने बताया, एक ऑपरेशन में 6 आतंकवादी मारे गए. आतंकवादियों की शिनाख्‍त की जा रही है. नागरिकों के सहयोग के लिए हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं. यह बहुत ही क्‍लीन ऑपरेशन था. इससे पहले पुलवामा में ही पिछले शनिवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे. एक जवान भी शहीद हो गया था. मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक जहूर अहमद ठोकर ने आतंकवादी बनने के लिए सेना छोड़ दी थी और वह सेना के लिए मुसीबत बनता जा रहा था. 

#UPDATE Jammu and Kashmir: Six terrorists killed in the ongoing encounter in Tral, Pulwama. Arms and ammunition recovered. Operation over. pic.twitter.com/FVwNhS85Q5

— ANI (@ANI) December 22, 2018

मुठभेड़ के तुरंत बाद कई प्रदर्शनकारियों की सुरक्षाबलों के साथ झड़प हो गई, जिसके कारण भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों ने गोलीबारी की और पेलेट्स दागे. संघर्ष के दौरान गोलीबारी में घायल हुए दो युवक आमिर अहमद और आबिद हुसैन को अस्पताल पहुंचते ही मृत घोषित कर दिया गया था. अधिकारियों ने कहा कि 5 अन्य घायल प्रदर्शनकारियों -सुहैल अहमद, शाहबाज लियाकत डार, तौसेफ अहमद, मुर्तजा बशीर की बाद में मौत हो गई थी.