.

जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस की ट्रक से हुई टक्कर, मौके से फरार हुआ ड्राइवर

जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस की पार्किंग में खड़े ट्रक से टक्कर हो गई। यह हादसा उधमपुर के पास बिरमा पुल पर हुआ।

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Jul 2018, 10:19:33 AM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस की पार्किंग में खड़े ट्रक से टक्कर हो गई। यह हादसा उधमपुर के पास बिरमा पुल पर हुआ। दुर्घटना के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

बस-ट्रक की भिड़ंत में 13 अमरनाथ श्रद्धालु घायल हो गए। ज्यादातर घायल श्रद्धालु झांसी और यूपी के आस-पास के इलाकों से है।

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

केंद्रीय मंत्री जीतेन्द्र सिंह ने कहा, 'सभी घायल अमरनाथ यात्री खतरे से बाहर हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सभी प्रकार की मदद उन तक पहुंचाई जाएगी।'

In constant touch with D.C. Udhampur & administration since morning.All injured #Amarnath pilgrims out of danger and admitted to District Hospital.All necessary help being provided.Most of them belong to Jhansi and surrounding parts of U.P: Jitendra Singh,Udhampur MP and MoS PMO https://t.co/RR627esBFo

— ANI (@ANI) July 12, 2018

और पढ़ें: दिल्ली: चोरी करने से पहले चोर ने जमकर लगाए ठुमके, सीसीटीवी में कैद फुटेज

बता दें कि 4 जुलाई को बालटाल रूट पर लैंडस्लाइड के कारण पांच लोगों की मौत हो गई थी।

अभी तक 1,17,785 तीर्थयात्री पवित्र गुफा के दर्शन कर चुके हैं। केवल मंगलवार को 13,000 से अधिक तीर्थयात्री पवित्र गुफा पहुंचे थे।

यह तीर्थयात्रा 28 जून को शुरू हुई थी और 26 अगस्त को खत्म होगी।

शीतकालीन राजधानी जम्मू से बालटाल और दक्षिण कश्मीर के पहलगाम के दो बेस कैंप से लगभग 400 किलोमीटर यात्रा मार्ग को सुरक्षित रखने के लिए अर्धसैनिक बलों की 213 अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं।

और पढ़ें: Fifa World Cup 2018: क्रोएशिया ने इंग्लैंड को 2-1 से दी मात, पहली बार फाइनल में पहुंची टीम