.

जम्मू कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान की गोलाबारी, युवक की मौत; दूसरा घायल

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में बृहस्पतिवार को पाकिस्तान सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा स्थित अग्रिम चौकियों पर मोर्टार से गोलाबारी की.

Bhasha
| Edited By :
30 Apr 2020, 10:28:24 PM (IST)

जम्मू:

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में बृहस्पतिवार को पाकिस्तान सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा स्थित अग्रिम चौकियों पर मोर्टार से गोलाबारी की जिससे एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा अन्य घायल हो गया. पुलिस के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार करीब शाम सात बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के मनकोटे सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों एवं मोर्टार से गोलाबारी की.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय सैनिकों ने इस गोलाबारी का उचित जवाब दिया, जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि इस गोलाबारी में 18 साल के एक युवक की मौत हो गयी और दूसरा घायल हो गया. घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान ने बुधवार को भी सीजफायर का उल्लंघन किया था. पाकिस्तान ने LOC पर पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी जिले में सीजफायर का उल्लंघन किया था. भारतीय सेना पाकिस्तान द्वारा किए गए सीजफायर का जवाब दी थी. ऐसा लग रहा है आतंकियों को घुसाने के लिए पाकिस्तान ने यह किया है.

पाकिस्तान ने LOC पर सोमवार को भी सीजफायर का उल्लंघन किया था. तब भी भारतीय सेना ने इसका माकूल जवाब दिया था. इसके बाद घुसपैठ रोधी दस्ते और आतंकवाद निरोधी बल को और भी सतर्क रहने को कहा गया. पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामुला जिले के उरी सेक्टर के सिलिकोट, चुरुंडा और टीलावारी इलाकों में छोटे और भारी हथियारों से गोलाबारी कर भारतीय चौकियों को निशाना बनाया.