.

अमित शाह के कश्मीर दौरे के बीच पाकिस्तान की बड़ी आतंकी साजिश का खुलासा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Home Minister Amit Shah ) अपने तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं. कश्मीर दौरे के अंतिम दिन उन्होंने पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ कड़ा संदेश दिया. उन्होंने कहा कि आतंकवाद को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

24 Oct 2021, 05:15:22 PM (IST)

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Home Minister Amit Shah ) अपने तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं. कश्मीर दौरे के अंतिम दिन उन्होंने पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ कड़ा संदेश दिया. उन्होंने कहा कि आतंकवाद को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ( Union Home Minister Amit Shah in Jammu ) के दौरे के दौरान खुफिया एजेंसियों ने पाक एजेंसी आईएसआई की साजिश का बड़ा खुलासा किया है. जानकारी सामने आई है कि आईएसआई फॉरेन टेररिस्ट के जरिए भारत में फिदायीन अटैक की प्लानिंग कर रही थी.

खुफिया एजेंसियों को फिदायीन अटैक के बारे में स्पेसिफिक इनपुट मिला है, इस संबंध में 3 रिपोर्ट मिली है जिसमें एक रिपोर्ट बताती है तीन आतंकियों के ग्रुप को टास्क दिया गया है कि वह गृह मंत्री के दौरे से पहले या दौरे के दौरान जम्मू कश्मीर में फिदायीन अटैक करें, दूसरी रिपोर्ट बताती है कि इस फिदायीन अटैक में 1 फॉरेन टेररिस्ट होगा और दूसरा लोकल आतंकी शामिल रहेगा, तीसरी रिपोर्ट में यह कहा गया है कि यह अटैक आइटीबीपी के पंथा चौक पर हो सकता है, इन तीनों रिपोर्ट के हवाले से तमाम सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने और सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया है साथ ही लोकल पुलिस, जीआरपी और अन्य एजेंसियों को भी अलर्ट किया गया है

 21 और 22 अक्टूबर की रात पाकिस्तान बॉर्डर से सटे कंधा एरिया में ak-47 राइफल ग्रेनेड और आठ से 10 किलो नारकोटिक्स ( नशीले पदार्थ) गिराने के मामले में खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है कि ये हथियार और ड्रग्स राजौरी और पुंछ डिस्टिक के आंतरिक इलाकों में सप्लाई किए जाने थे, इसके पीछे अज्ञात पाक तंजीम के तीन आतंकवादियों का ग्रुप है। इस इनपुट के साथ भी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी किया गया है।