.

जम्मू के सुंजवां पहुंची NIA की टीम, CISF के वाहन पर हुआ था आतंकी हमला 

जम्मू में सुंजवां और चड्ढा आर्मी कैंप के नजदीक सुरक्षबलों पर आतंकियों ने फायरिंग की. इसके बाद शुरू हुए एनकाउंटर में 2 आतंकियों को मार गिराया गया है

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Apr 2022, 07:32:43 PM (IST)

highlights

  • CISF का एक एएसआई एसपी पटेल इस मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं
  • सुंजवां एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों को फिदायीन हमलावर बताया जा रहा है

नई दिल्ली:

जम्मू में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) के दौरे से दो दिन पहले बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया गया है. जम्मू में सुंजवां और चड्ढा आर्मी कैंप के नजदीक सुरक्षबलों पर आतंकियों ने फायरिंग की. इसके बाद शुरू हुए एनकाउंटर में 2 आतंकियों को मार गिराया गया है. CISF का एक एएसआई एसपी पटेल इस मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं. 55 वर्ष के पटेल सतना (मध्य प्रदेश)  के रहने वाले थे. शुक्रवार को एनआईए की एक टीम सुंजवां इलाके पहुंची. गौरतलब है कि 24 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी की जम्मू यात्रा है. इससे पहले 15 कर्मियों को लेकर सीआईएसएफ (CISF ) के एक वाहन पर आतंकवादियों ने हमला किया था.

सुंजवां एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों को फिदायीन हमलावर बताया जा रहा है. एक आतंकी ने सुसाइड जैकेट पहनी हुई थी. इन्होंने आज सुंजवां इलाके में मौजूद चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब सवा चार बजे CISF के 15 जवानों को ड्यूटी पर ले जा रही बस पर हमला किया था. CISF ने आतंकी हमले में जवाबी कार्रवाई की. जिसके बाद आतंकी वहां से फरार हो गए. इस कार्रवाई में कुल पांच जवान घायल हुए. 

 

ADGP जम्मू मुकेश सिंह के अनुसार, हमने रात को इलाके की घेराबंदी की थी, हमें आतंकवादियों के यहां पर छिपे होने की सूचना मिली थी. कुल दो आतंकी सुंजवां एनकाउंटर  में मारे गए हैं. फिलहाल गोलीबारी थम गई है. एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों को दो AK47 बंदूक, एक सेटेलाइट फोन मिला है. दोनों आतंकी विदेशी बताये जा रहे हैं.वहीं, उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ गुरुवार से जारी है. शुक्रवार सुबह सुरक्षबलों ने यहां एक और आतंकी को मार गिराया है. इससे पहले गुरुवार को सुरक्षबलों ने लश्कर-ए तैयबा के कमांडर सहित तीन आतंकियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में अब तक चार आतंकी मारे गए हैं.