.

कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में मेजर घायल, ऑपरेशन में पत्थरबाजों का खलल

ये मुठभेड़ पुलवामा ज़िले के काकापोरा न्यू कॉलोनी के पास हुई है। सुरक्षाकर्मियों को शक है कि वहां 2 आतंकी छुपे हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Jun 2017, 12:22:00 AM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और लश्कर के आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी घायल हो गये। सुरक्षाबलों को पुलवामा के काकापोरा के न्यू कॉलोनी इलाके में दो लश्कर आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों का दस्ता पहुंचा।

आतंकियों के छिपे होने की आशंका की वजह से आर्मी ज्वाइंट ऑपरेशन चला रही है। इस संयुक्त ऑपरेशन में 50 राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप पुलवामा और 183 सीआरपीएफ की टीम शामिल है। पूरे इलाके को खाली करा लिया गया है।

वहीं आतंकियों के बचाव में स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसके कारण ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब सुरक्षाबल आतंकियों की तलाश कर रहे थे, तब वहां छिपे कुछ आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दी। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने गोलीबारी का जवाब दिया जिसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

#UPDATE: One officer of 50 Rashtriya Rifles injured, in encounter with terrorists in New Colony Kakapora of Pulwama (J&K)

— ANI (@ANI_news) June 21, 2017

इससे पहले कश्मीर में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद पुलिस के विशेष अभियान समूह राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने बारामूला जिले के पजलपोरा गांव को मंगलवार शाम घेर लिया।