.

वीडियो: हंदवाड़ा हमले में तीन आतंकी ढेर, पाकिस्तान से जुड़े हमले के तार

बताया जा रहा है कि तकरीबन 20 मिनट तक सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Oct 2016, 03:22:29 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना के कैंप पर हुए हमले में कुल तीन आतंकी मारे गए हैं। आपको बता दें कि गुरुवार सुबह 6 बजे लंगेट में राष्ट्रीय राइफल्स कैंप पर आतंकी हमला हुआ था।

सेना ने आतंकी हमले को नाकाम करते हुए तीनों हमलावरों को कैंप के बाहर ही मार गिराया। इस हमले में सेना के दो जवान भी घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि हमले नें जो हथियार प्रयोग किया गया वो पाकिस्तान का है। आतंकियों के पास से हथियार और पाकिस्तान में बनी दवाएं भी मिली है। अधिकारी ने कहा, ‘‘मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये और घटनास्थल से तीन एके 47 राइफल बरामद हुईं। ’’ उन्होंने बताया कि अभियान अभी भी जारी है।

उन्होंने कहा कि हमलावरों को खदेड़ने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ हुयी।

#WATCH: (Visuals deferred) Terrorists open fire outside an Army camp in Langate in Handwara (J&K). 3 terrorists gunned down; op continues. pic.twitter.com/kko2Nk9CMM

— ANI (@ANI_news) October 6, 2016

बताया गया है कि फिदायीन दस्ते के ये सभी आतंकी सेना की ड्रेस में थे।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से बौखलाए आतंकी भारत में घुसपैठ की लगातार कोशिश कर रहे हैं, भारतीय सेना ने बीती रात तीन अन्य आतंकी घुसपैठों को नाकाम किया। इससे पहले आतंकियों ने घुसपैठ की दो कोशिशें नौगाम में और एक कोशिश रामपुर में की थी, लेकिन भारतीय सेना ने इन सभी हमलों को नाकाम कर दिया है।

#FLASH 2 terrorists killed at the Army camp in Langate in Handwara (J&K) where firing was on

— ANI (@ANI_news) October 6, 2016

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा, सर्जिकल स्ट्राइक पर उन्माद से बचें

बताया जा रहा है कि एक बार फिर आतंकियों ने राष्ट्रीय राइफल्स को निशाने पर लिया है। सुबह 6 बजे आतंकियों ने 30 राइफल्स के सेना कैंप पर एकदम से फायरिंग शुरु कर दी, हालांकि सेना ने इन हमलों का माकूल जवाब देते हुए आतंकी को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया। भारतय सेना की तरफ से गोलीबारी शुरु होने के बाद से आतंकी फरार हैं। सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरु कर दी है।

ये भी पढ़ें- पाक का आतंक से जुड़ाव ज़ाहिर करता है शरीफ का बयान : भारत

बताया जा रहा है कि तकरीबन 20 मिनट तक सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी जारी रही।

हंदवाड़ा का 30 राष्ट्रीय राइफल का कैंप बारामूला के राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप के पास ही मौजूद है। तीन दिन पहले आतंकियों ने बारामूला के 46 राष्ट्रीय राइफल कैंप पर हमला किया था। इस बमले के बाद भी आतंकी फरारा होने में कामयाब रहे थे।