.

जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, जैश कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में एक फिर सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू है.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Apr 2019, 01:35:53 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में एक फिर सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. सुरक्षा बलों के जवान आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. आतंकियों की नापाक हरकत को नाकाम करने के लिए जवानों ने उनकी घेराबंदी शुरू कर दी है. इस दौरान आसपास के लोगों को घटनास्थल पर जाने से रोक दिया गया है. सुरक्षा बलों ने 2 से 3 आतंकवादियों को घेर लिया था, जिसमें से 2 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. इनमें से एक जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर है.

सुरक्षा बलों को पहले से ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. सुरक्षा बलों के जवान आतंकवादियों के ठिकाने पर पहुंचे तो आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी है. इस पर जवानों ने गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि, अभी भी मुठभेड़ जारी है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी जैश का कमांडर और दूसरा जैश का सदस्य बताया जा रहा है.

IGP Kashmir SP Pani on Shopian encounter: Two terrorists have been killed, arms and ammunition have been recovered. The terrorists were affiliated to JeM. Police have registered a case and the investigation is going on. pic.twitter.com/abqPsdJhcC

— ANI (@ANI) April 13, 2019

सुरक्षा बलों ने सर्च आपरेशन शुरू कर दिया है. इस दौरान सुरक्षा बलों और लोगों के बीच झड़प हो गई है. शोपियां मुठभेड़ पर कश्मीर के आईजीपी एसपी पानी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं. उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. आतंकवादी के जैश से संबंध थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है। 

Jammu and Kashmir: Encounter underway between security forces and terrorists in Shopian district. More details awaited. (Visuals deferred by unspecified time) pic.twitter.com/xioVUQFXLH

— ANI (@ANI) April 13, 2019

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमला किया था. इसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति है. पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान की नापाक हरकत को नाकाम करने के लिए भारतीय सेना सीमा पर मुस्तैद है. पिछले दिनों भी जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें कई आतंकवादी मारे गए थे.