.

जम्मू-कश्मीर : बारिश के कारण रुकी अमरनाथ यात्रा फिर हुई शुरू, उफान पर झेलम नदी

बालटाल और पहलगाम पर खराब मौसम और बारिश के कारण रुकी अमरनाथ यात्रा शुरू हो गई है।

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Jun 2018, 02:43:35 PM (IST)

जम्मू:

बालटाल और पहलगाम पर खराब मौसम और बारिश के कारण रुकी अमरनाथ यात्रा शुरू हो गई है। मौसम में सुधार के बाद जम्मू बेस कैंप पहुंचा तीर्थयात्रियों के चौथे जत्थे को आगे की यात्रा के लिए रवाना किया गया है।

मालूम हो कि जम्मू और कश्मीर में लगातार हो रही बारिश की वजह से अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई थी। बारिश की वजह से फिसलन भरे मार्गो और खराब मौसम की वजह से किसी भी यात्री को जाने की अनुमति नहीं दी गई।

इससे पहले अधिकारियों ने कहा था कि बीते दो दिनों में भारी बारिश की वजह से यात्रा पर विराम लगा हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि मौसम में सुधार के साथ स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

जम्मू-कश्मीर में लगातार बारिश की वजह से इलाके की झेलम नदी का जलस्तर खतरे की निशान से ऊपर बढ़ गया है। पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से कश्मीर में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है।

प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है। बारिश के कारण झेलम समेत अन्य नदियों में पानी उफान पर है। कश्मीर में स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

कल जम्मू में बाढ़ के पानी में फंसे 6 लोगों का रेस्क्यू किया गया था। तावी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

#Jammu: Six people stranded in Tawi river, rescued by State Disaster Response Force (SDRF) and Jammu Civil Defence teams yesterday. The river is flowing above danger mark following incessant rain in the region pic.twitter.com/xichoArKs8

— ANI (@ANI) June 30, 2018

बता दें कि अमरनाथ यात्रा 26 अगस्त को रक्षाबंधन त्योहार के साथ खत्म होगा।

और पढ़ें: आधार से पैन को लिंक करवाने की आज अंतिम तारीख, इन आसान तरीकों से करें लिंक