.

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में एक बार फिर भारतीय खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है

News Nation Bureau
| Edited By :
18 May 2019, 04:34:40 PM (IST)

highlights

  • सुरक्षाबलों ने सोपोर में एक आतंकी को किया ढेर
  • पुलवामा में भी मार गिराया था एक आतंकी को
  • 24 घंटे में 7 आतंकी ढेर

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया. बताय जाता है कि मुठभेड़ में दो आतंकी थे. सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. जम्मू-कश्मीर में तीन दिन से लगातार मुठभेड़ जारी है. पिछले 48 घंटों में सुरक्षाबलों ने 7 आतंकियों को मार गिराया है. जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में एक बार फिर भारतीय खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है. ताजा इंटेलिजेंस इनपुट के अनुसार आतंकी लगातार घाटी में दहशत फैलाने के अपने मंसूबों को कामयाब करने में जुटे हैं. इसी खतरे को देखते हुए पूरी घाटी में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया.  जिसकी पहचान और संबद्धता का अभी तक पता नहीं चल पाया है. मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. सर्च ऑपरेशन जारी है.

J&K Police on today's Sopore encounter: One terrorist has been neutralised in the encounter whose identity and affiliation is yet to ascertained. Arms and ammunition have been recovered from site of encounter. Search underway.

— ANI (@ANI) May 18, 2019   आतंकी का शव किया बरामद शुक्रवार की सुबह भी मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में भी जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था. शुक्रवार की सुबह अनंतनाग और पुलवामा में दोनों तरफ से गोलीबारी हुई थी. जवानों ने पुलवामा में भी एक आतंकी को मार गिराया था. अवंतीपोरा के पंजगाम गांव में शुक्रवार की सुबह आतंकवादियों की 130 बटालियन सीआरपीएफ, 55 आरआर और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के बीच मुठभेड़ हुई थी. पुलवामा में मारे गए आतंकी का शव जवानों ने बरामद कर लिया था. आतंकी का नाम शौकत अहमद है. तीन आतंकियों को मौत के घाट उतारा

वहीं जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों में आतंकियों के साथ मुठभेड़ की संख्या बढ़ी है. ऐसे में खतरा सिर्फ सरहद पार वाले आतंकियों से नहीं बल्कि घाटी में मौजूद आतंकियों से भी है. गुरुवार को ही पुलवामा में एक भयंकर मुठभेड़ हुई थी, जिसमें जवानों ने बहादुरी का परिचय देते हुए तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया था. जबकि एक जवान भी शहीद हुआ था.