.

जम्मू-कश्मीर के कटरा में तीर्थयात्रियों से भरी बस में लगी आग, 4 की मौत, 20 से अधिक घायल

जम्मू-कश्मीर के कटरा में शुक्रवार यानी 13 मई को तीर्थयात्रियों के साथ एक बस में आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा तीर्थयात्री घायल हो गए.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 May 2022, 07:58:21 PM (IST)

highlights

  • तीर्थयात्रियों से भरे बस में कटरा के पास लगी आग
  • घटना में चार लोगों की मौत, 20 से जयादा लोग हुए घायल 
  • शुरुआती जांच के मुताबिक बस के इंजन से भड़की आग 

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के कटरा में शुक्रवार यानी 13 मई को तीर्थयात्रियों के साथ एक बस में आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा तीर्थयात्री घायल हो गए.  कटरा से जम्मू जा रही तीर्थयात्रियों से भरी बस में कटरा से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर खरमल के पास आग लग गई. प्रारंभिक जांच के अनुसार आग इंजन क्षेत्र से शुरू हुई, जिसने देखते ही देखते पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया.

उपराज्यपाल ने जताया दुख
दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दो लोगों की इलाज के दौरान मोत हो गई. इसके अलावा घटना में 20 लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए कटरा रेफर कर दिया गया है. घटना पर शोक व्यक्त करते हुए, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा है कि कटरा में दुखद बस घटना में लोगों की जान जाने से बेहद दुख हुआ. मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. जिला प्रशासन को घायलों का हर संभव इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

केंद्रीय मंत्री भी हुए सक्रिय
बस दुर्घटना के बाद केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने घटना के बारे में उपायुक्त रियासी (जम्मू-कश्मीर), बबीला रखवाल से बात की है. उन्होंने आश्वासन दिया कि घायलों को हरसंभव मदद मुहैया कराई जाएगी.