.

PM मोदी ने हिमाचलवासियों को दिया दिवाली का तोहफा, फिर बोली यह बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि हिमाचल में पहले जो सरकारें रही और दिल्ली में भी जो लोग बैठे थे, वो आप लोगों की जरूरतों को पूरा करने में उदासीन रहे। आपकी आशा और आकांक्षाओं को वो कभी समझ ही नहीं पाए।

Agency
| Edited By :
13 Oct 2022, 11:56:56 AM (IST)

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश के ऊना में बल्क ड्रग पार्क का उद्घाटन और ऊना-हमीरपुर रेलवे परियोजना का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि धनतेरस और दिवाली से पहले हिमाचल को हजारों करोड़ रुपए का उपहार देते हुए मुझे खुशी हो रही है। मैंने यहां इतना समय बिताया है कि जब भी ऊना आता हूं पिछली यादें सामने आ जाती हैं। मुझे कई बार मां चिंतपूर्णी देवी के सामने माथा टेकने और आर्शीवाद प्राप्त करने का सौभाग्य मिला है. पीएम मोदी ने कहा कि कहीं विकास का नाम नजर नहीं आता था, चारो तरफ विश्वास की खाई, निराशा के पहाड़ और गड्ढे ही गड्ढे थे। उन्होंने इन गड्ढों को भरने का सोचा ही नहीं। हमने उन गड्ढों को तो भरा और अब मजबूती से नई इमारतें बना रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि हिमाचल में पहले जो सरकारें रही और दिल्ली में भी जो लोग बैठे थे, वो आप लोगों की जरूरतों को पूरा करने में उदासीन रहे। आपकी आशा और आकांक्षाओं को वो कभी समझ ही नहीं पाए। मुझे याद है, हिमाचल का हाल क्या था. आज हिमाचल में एक तरफ ड्रोन से जरूरी सामान को दुर्गम क्षेत्रों तक पहुंचाने का काम हो रहा है तो दूसरी तरफ वंदे भारत जैसी ट्रेनों से दिल्ली तक तेज गति से पहुंचने का रास्ता बनाया जा रहा है. आज एक तरफ जहां हिमाचल में दोगुनी गति से ग्रामीण सड़कें बनाई जा रही हैं, वहीं तेजी से ग्राम पंचायतों  तक कनेक्टिविटी भी पहुंचाई जा रही है। एक तरफ जहां हिमाचल में हजारों शौचालय बनाए जा रहे हैं, तो दूसरी तरफ गांव-गांव में बिजली व्यवस्था सुधारी जा रही है.

Una, HP | Development of rural roadways, availability of water supply & healthcare facilities along with progress in digital infrastructure has always been the top priority of the government. New India is overcoming the challenges of the past and growing rapidly: PM Narendra Modi pic.twitter.com/GMFX1d9ooa

— ANI (@ANI) October 13, 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने वर्षों तक यहां सरकार चलाई उन्हें हिमाचल के लोगों की तकलीफ से मानों कोई फर्क ही नहीं पड़ता। आज का नया भारत पुरानी सारी चुनौतियों पर तेजी से काम कर रहा है। जो सुविधाएं पिछली शताब्दी में ही लोगों तक पहुंच जानी चाहिए थीं वो अब लोगों तक पहुंच रही हैं.