.

Himachal Politics: संकट में सरकार, कांग्रेस के छह बागियों समेत 11 विधायक पहुंचे भाजपा शासित उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के छह बागियों सहित ग्यारह विधायक शनिवार को भाजपा शासित उत्तराखंड पहुंचे, जिससे संकेत मिलता है कि पार्टी में अंदरूनी कलह अभी खत्म नहीं हुई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Mar 2024, 02:39:55 PM (IST)

नई दिल्ली :

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के छह बागियों सहित ग्यारह विधायक शनिवार को भाजपा शासित उत्तराखंड पहुंचे, जिससे संकेत मिलता है कि पार्टी में अंदरूनी कलह अभी खत्म नहीं हुई है. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार सुबह हरियाणा की नंबर प्लेट वाली एक बस ऋषिकेश के ताज होटल में पहुंची. छह बागी और तीन निर्दलीय विधायकों सहित 11 विधायक भारी सुरक्षा वाली बस से उतरे. गौरतलब है कि, यह घटनाक्रम कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व द्वारा हिमाचल सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) को दिल्ली बुलाने के दो दिन बाद आया है. 

मिली जानकारी के अनुसार, सीएम प्रदेश की सियासी हालात पर रिपोर्ट पेश करने और आगामी लोकसभा चुनाव पर चर्चा करने के लिए दिल्ली दरबार पहुंचे थे. 

कांग्रेस की प्रदेश इकाई पर छाए सियासी संकट का जिक्र करते हुए हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि, उन्होंने कांग्रेस आलाकमान और विद्रोहियों के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाई है और गेंद राष्ट्रीय नेतृत्व के पाले में है.

अभिषेक मनु सिंघवी को मिली जबरदस्त हार

पिछले महीने, छह बागियों और तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान किया, जिसके परिणामस्वरूप कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद छह विधायकों - सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, राजिंदर राणा, इंदर दत्त लखनपाल, चेतन्य शर्मा और देविंदर कुमार भुट्टो को बाद में पार्टी द्वारा अयोग्य घोषित कर दिया गया. इसके बाद स्पीकर के इस कदम के खिलाफ बागी सुप्रीम कोर्ट चले गए हैं.