.

हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा, हिंदू आतंकवादी नहीं हो सकता

विवादों में अक्सर रहने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि हिंदू कभी आतंकी नहीं हो सकता है।

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Jun 2017, 07:48:16 PM (IST)

नई दिल्ली:

विवादों में अक्सर रहने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि हिंदू कभी आतंकी नहीं हो सकता है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि इस शब्द (हिंदू आतंकवादी) का इस्तेमाल देश की सबसे पुरानी पार्टी करती है।

जिसपर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि विज ने सही फरमाया है। संघी आतंकवाद होता है। हिंदू आतंकवाद कभी नहीं होता।

हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार में मंत्री अनिल विज ने कहा, 'पाकिस्तान के आदमियों को रिहा कर दिया गया और भारत के लोगों को पकड़कर हिंदू आतंकवाद का नाम दिया गया। ये सब कांग्रेस सरकार का खेल हैं। और सरकार के इशारे पर उन पाकिस्तानियों को छोड़ा गया होगा।'

न्यूज एजेंसी एएनआई ने वीडियो जारी किया है जिसमें विज कह रहे हैं कि कांग्रेस ने झूठ फैलाया कि हिंदुस्तान में हिंदू आतंकवाद है। जबकि भारत में हिंदू आतंकवाद हो ही नहीं सकता। हिंदू आतंकवाद जैसा कुछ भी नहीं होता।

Unhone sahi farmaaya hai, Sanghi aatankwaad hota hai...Hindu aatankwaad kabhi nahin hota: Digvijaya Singh,Cong on Haryana Minister Anil Vij pic.twitter.com/6dQIG3ZtmU

— ANI (@ANI_news) June 21, 2017

आपको बता दें कि अनिल विज साल 2007 में हुए समझौता ब्लास्ट के बारे में बात कर रहे थे। समझौता एक्सप्रेस में हुए धमाके में 68 लोगों की मौत हुई थी। जिनमें से अधिकांश पाकिस्तानी थे।

आरएसएस से जुड़े रहे असीमानंद 2007 के समाझौता एक्सप्रेस विस्फोट की साजिश रचने के आरोपी हैं।

और पढ़ें: मुख्यमंत्री विजयन ने कहा, केरल में PM मोदी की जान को था खतरा