.

Kisan Mahapanchayat Live:किसान नेताओं और करनाल जिला प्रशासन के बीच वार्ता विफल- गुरनाम सिंह

किसान महापंचायत को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है. भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही करनाल समेत कई पड़ोसी जिलों के इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Sep 2021, 09:22:40 AM (IST)

नई दिल्ली :

मुजफ्फरनगर के बाद आज हरियाणा के करनाल में किसानों की महापंचायत होने वाली है. कृषि कानूनों के खिलाफ और 28 अगस्त को किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर किसान महापंचायत करने जा रहे हैं. किसान संगठन आज सुबह लघु सचिवालय का घेराव करने का भी फैसला किया है. किसान महापंचायत को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है. भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही करनाल समेत कई पड़ोसी जिलों के इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. इलाके में धारा 144 लागू लगा दिया गया है.

16:31 (IST)

भारतीय किसान यूनियन (चादुनी) के प्रमुख गुरनाम सिंह चादुनी ने कहा कि किसान नेताओं और करनाल जिला प्रशासन के बीच वार्ता विफल हो गई है. हम अगली रणनीति अनाज मंडी में तय करेंगे. 

14:44 (IST)

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि करनाल में किसानों ने बैठक बुलाई है और यह चल रही है. 11 सदस्यों की हाल ही में गठित कमेटी से बात चल रही है. मुझे उम्मीद है कि बातचीत से कोई हल निकलेगा.

14:43 (IST)

प्रशासन ने संयुक्त किसान मोर्चा को बातचीत के लिए बुलाया. बैठक में राकेश टिकैत, गुरनाम सिंह चढ़ूनी और योगेंद्र यादव की 11 सदस्‍यीय कमेटी करनाल लघु सचिवालय पहुंची है. जहां बैठक चल रही है. 

14:42 (IST)

महापंचायत में गुरनाम सिंह चढ़ूनी के अलावा राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव भी शामिल हुए है. 

11:59 (IST)

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विजो के गृह मंत्री अनिव विज ने कहा कि राज्य प्रशासन ने (किसान महापंचायत के लिए) सारे इंतजाम कर लिए हैं. किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी. हम अपने किसान भाइयों से अपील करते हैं कि वे अपनी जनसभा शांतिपूर्वक आयोजित करें.

09:33 (IST)

करनाल में किसान महापंचायत. तेज बारिश से सराबोर हुआ शहर.

09:23 (IST)

करनाल में आज महापंचायत. भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई.