.

बेरोजगारी के चलते 27 वर्षीय मजदूर ने लगाई फांसी

मृतक का नाम रिंकू था बताया जा रहा है कि रिंकू के पास पिछले कई महीने से काम नहीं था.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Jun 2019, 02:54:07 PM (IST)

नई दिल्ली:

हरियाणा के गोहाना में एक 27 वर्षीय युवक का बेरोजगारी के चलते अपने ही घर में फांसी लगा आत्महत्या करने का ताजा मामला सामने आया है. मृतक का नाम रिंकू था बताया जा रहा है कि रिंकू के पास पिछले कई महीने से काम नहीं था. जिसके कारण वह अपने घर का खर्च वहन नहीम कर पा रहा था. इससे रिंकू मानसिक तौर पर बहुत परेशान था. पुलिस ने मोके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पुलिस मार्टम के लिए गोहाना के नागरिक हस्पताल में भिजवा दिया और मामले की जांच शुरू कर दी.

मर्तक की 6 साल पहले शादी हुई थी और दो छोटे-छोटे बच्चे भी है जिस में एक चार साल की लड़की व दो साल का एक लड़का है. घटना के बाद परिवार वालो का रो-रो कर बुरा हाल है. अब परिवार वालो के सामने उनके बच्चो के पालन पोषण की समस्या खडी हो गई है.

यह भी पढ़ें- लालू प्रसाद यादव परिवार समेत घिरे नई मुश्किल में, बेनामी संपत्तियां होंगी जब्त

मर्तक के परिजनों ने बताया कि रिंकू महज मजदूरी करके पिछले कई सालो से अपना और परिवार का गुजारा चलाता आ रहा था लेकिन रिंकू के पास पिछले तीन महीने से कोई काम नहीं था. जिस के चलते रिंकू मानसिक परेशान रहने लगा और शनिवार सुबह अपने कमरे में पंखे से लटककर उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. लीला समाप्त कर ली रिंकू के चले जाने के बाद अब उसके परिवार की पालन पोषण की समस्या खड़ी हो गई है.

वही मामले की जांच कर रहे गोहाना चौकी इंचार्ज राजेश ने बताया की देवी नगर में एक युवक के सुसाइड की सुचना मिली थी जिस पर मौके पर जाकर देखा तो एक युवक ने अपने ही घर पर फांसी लगाई हुई थी. मर्तक रिंकू 27 साल का देवी नगर का रहने वाला था और पिछले कई महीनों से काम नहीं होने से मानसिक परेशान था. जिस के चलते रिंकू ने ये कदम उठाया परिजनों के बयान पर इस मामले में 174 आई पीसी की धारा के तहत करवाई करते हुए शव का पोस्ट मार्टम करवा परिजनों के हवाले कर दिया.