.

हरियाणा बोर्ड की आंसर शीट को घर पर जांचने का आरोप, अध्यापकों पर होगी सख्त कार्रवाई 

हरियाणा बोर्ड (Haryana Board) की परीक्षाओं की आंसर शीट मार्किंग सेंटर में जांचने के बजाए करीब एक दर्जन अध्यापक गैर कानूनी तरीके से उसे घर ले जाकर चेक करते पाए गए

News Nation Bureau
| Edited By :
04 May 2022, 11:34:32 PM (IST)

रोहतक:

हरियाणा बोर्ड (Haryana Board) की परीक्षाओं की आंसर शीट मार्किंग सेंटर में जांचने के बजाए करीब एक दर्जन अध्यापक गैर कानूनी तरीके से उसे घर ले जाकर चेक करते पाए गए. हरियाणा बोर्ड के चैयरमेन जगबीर सिंह ने मार्किंग सेंटर में छापेमारी कर आरोपी अध्यापकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए शिक्षा विभाग से सिफारिश की है. यही नहीं पकड़े गए अध्यापकों में से किसी ने बीमारी का बहाना बनाया तो कोई आंसू बहाने लगे. यही नहीं हरियाणा बोर्ड की टीम ने छापा मारकर पहले 2 घंटे तक अध्यापकों की रैकी भी की. राेहतक के वैश्य स्कूल में मार्किंग सेंटर बनाया गया है.

हरियाणा बोर्ड की 10 और 12वीं की परीक्षाओं के बाद हरियाणा में दसवीं कक्षाओं की परीक्षाओं के लिए 70 और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को जांचने के लिए 39 मार्किंग सेंटर बनाए हैं, मगर रोहतक के वैश्य कॉलेज में बनाए गए मार्किंग सेंटर में काफी अनियमितताएं पाई गई हैं, इसके बाद हरियाणा बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह ने छापेमारी की तो काफी अनियमितताएं पाई गई हैं. जगबीर सिंह के अनुसार करीब दर्जनभर के करीब अध्यापक-अध्यापिका मार्किंग सेंटर में नहीं बल्कि घर में ले जाकर आंसर शीट चेक कर रही थी जो पूरी तरह से गैरकानूनी है. वही बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह ने सभी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है. जगबीर सिंह ने बताया कि  उन्हें कई शिकायतें मिली थीं.