.

Ram Rahim को फिर मिली पैरोल, 50 दिन के लिए सुनारिया जेल से किया गया रिहा

यूपी बागपत के बरनावा आश्रम में रहने वाला है. बताया जा रहा है कि जेल से आज शाम या फिर शनिवार की सुबह बाहर निकलेगा.

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Jan 2024, 06:55:41 PM (IST)

नई दिल्ली:

हरियाणा रोहतक की सुनारिया जेल में अपनी सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को एक बार फिर सरकार ने 50 दिनों की पैरोल दी है. 29 दिन पहले ही राम रहीम फरलो काट जेल लौटे थे. 50 दिनों की पैरोल मिलने का बाद शुक्रवार को राम रहीम को सुनारिया जेल से रिहा कर दिया गया. जानकारी के अनुसार, हरियाणा सरकार ने बाबा राम रहीम को 50 दिन की पैरोल दी है. इस दौरान राम रहीम यूपी के बागपत स्थित बरनावा आश्रम में रहेगा. आपको बता दें कि हरियाणा के जेल नियमों के तहत कोई भी सजायाफ्ता कैदी वर्ष में 70 दिनों तक पैरोल ले सकता है.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर के उद्धाटन के दिन कहां-कहां रहेगा अवकाश? इन राज्यों में स्कूल-कॉलेज को मिले निर्देश

राम रहीम हाल ही में जेल लौटा था 

राम रहीम को हरियाणा सरकार ने नवंबर माह में 21 दिनों की फरलो दी है. इस दौरान वह 21 दिन तक यूपी के बागपत के आश्रम में रहा. यहां से 21 दिंसबर को राम रहीम रोहतक जेल लौटा. एक बार फिर राम रहीम को पैरोल मिली है.

जानें कब-कब मिली पैरोल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राम रहीम को पत्रकार हत्याकांड और रेप के मामले में 2017 में सजा सुनाई गई थी. राम रहीम को अब तक 9 बार पैरोल और फरलो मिल चुकी है. पहली बार 24 अक्टूबर 2020 को एक दिन की पैरोल दी गई थी. तब राम रहीम की मां बीमार थी. उनसे मिलने के लिए पैरोल मिली थी. दूसरी बार 21 मई 2021 को एक बार फिर बीमार मां को देखने के लिए एक दिन की पैरोल मिली. तीसरी बार पैरोल 7 फरवरी 2022 को 21 दिनों की मिली. चौथी बार जून 2022 को एक माह की पैरौल दी गई.