.

गुजरात: जयंती भानुशाली मर्डर केस में पूर्व बीजेपी नेता छबिल पटेल एयरपोर्ट से गिरफ्तार

8 जनवरी को एक चलती ट्रेन में बीजेपी के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Mar 2019, 03:07:14 PM (IST)

अहमदाबाद:

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की हत्या के मुख्य आरोपी और पूर्व बीजेपी नेता छबिल पटेल को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया. सूचना के आधार पर गुरुवार सुबह पुलिस ने ऑपरेशन के तहत गुजरात पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक पटेल लंबे समय से फरार चल रहे थे. पुलिस ने कहा है कि छबिल भानुशाली की हत्या में मुख्य आरोपी है और मर्डर से कुछ दिनों पहले ही वह अमेरिका फरार हो गया था.

छबिल पटेल की गिरफ्तारी से कुछ ही दिन पहले ही उसके बेटे सिद्धार्थ पटेल ने एसआईटी के सामने खुद को सरेंडर किया था. भानुशाली की हत्या की जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी गठित की थी.

8 जनवरी को एक चलती ट्रेन में बीजेपी के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. जब हत्या हुई थी, उस समय वह सयाजी नगरी एक्सप्रेस में भुज से अहमदाबाद की ओर यात्रा कर रहे थे.

दो अज्ञात लोग कच्छ के मालवीय स्टेशन से ट्रेन में चढ़े और एसी डिब्बे में प्रवेश कर गए. उन्होंने भानुशाली पर दो गोलियां चलाई, जिसमें से एक उनकी आंख व दूसरी गोली उनके सीने में लगी थी. गोली लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

और पढ़ें : कांग्रेस को लगा फिर झटका, दिग्गज नेता और सोनिया गांधी के करीबी टॉम वडक्कन ने बीजेपी का दामन थामा

भानुशाली कच्छ जिले के अबदासा से 2007 में विधायक निर्वाचित हुए थे. भानुशाली के साथ यात्रा कर रहे सहयात्रियों ने पुलिस को घटना की सूचना दी थी. पुलिस मामले को आपसी रंजिश के रूप में जांच कर रही है.

भानुशाली की हत्या से ठीक पहले एक महिला ने उन पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था जिसके बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से इस्तीफा देने के लिए कहा था.